IPL 2021: 1 बॉल पर 17 रन लुटाने वाले गेंदबाज को खरीद बेहद खुश है पंजाब किंग्स, कहा-अब टीम मजबूत

IPL 2021: पंजाब किंग्स जाय रिचर्डसन और रिले मेरिडिथ को खरीद बेहद खुश (फोटो-प्रीति जिंटा इंस्टाग्राम)

IPL 2021: पंजाब किंग्स जाय रिचर्डसन और रिले मेरिडिथ को खरीद बेहद खुश (फोटो-प्रीति जिंटा इंस्टाग्राम)

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाज रिले मेरिडिथ (Riley Meredith) और जाय रिचर्डसन पर 22 करोड़ रुपये खर्च किये.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 7:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) नीलामी में भले ही कुछ खिलाड़ियों को हासिल करने से चूक गये हों लेकिन 2021 सीजन से पहले उन्होंने मनचाहे क्रिकेटर जोड़ लिये क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के जाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ (Riley Meredith) को शामिल कर उन्होंने अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत कर लिया.

पिछले आईपीएल सीजन में उनके टॉप 4 बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा लेकिन पंजाब के तेज गेंदबाजी विभाग ने डेथ ओवरों में रन लुटाये और मध्यक्रम में उनके पास कोई आक्रामक बल्लेबाज नहीं था क्योंकि ग्लेन मैक्सवेल उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे.

टीम के पास आठ टीमों में सबसे ज्यादा राशि (53.20 करोड़ रूपये) थी और उसने रिचर्डसन और मेरेडिथ को लेने में 22 करोड़ रूपये खर्च कर दिये.मेनन ने पीटीआई से कहा, 'हमें जो चाहिए था, हमें वो मिल गया. कुछ खिलाड़ियों का नहीं मिल पाना तो हमेशा ही होता रहेगा. हम तेज गेंदबाजों को लेना चाहते थे और हमें वो मिल गये. रिले और जाय दोनों 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, जाय तो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. '

मेरेडिथ 1 गेंद पर 17 रन दे चुके हैं
बता दें मेरेडिथ ने हाल ही में बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन वो मेलबर्न रेनीगेड्स के खिलाफ मुकाबले में एक गेंद पर 17 रन देने के बाद सुर्खियों में आए थे. मेरेडिथ ने ओवर में 3 नो बॉल और वाइड फेंकीं थी जिसकी वजह से वो एक गेंद पर 17 रन दे बैठे थे. हालांकि मौजूदा वक्त में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के सबसे टैलेंटेड तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है.

Vijay Hazare Trophy: झारखंड के कप्तान इशान किशन ने खेली 173 रनों की विस्फोटक पारी, सिर्फ चौके-छक्के से बनाए 142 रन

मोइजेस हेनरिक्स के आने से पंजाब किंग्स मजबूत



पंजाब किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने मोइजेस हेनरिक्स की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, 'मध्यक्रम में हम एक ऐसा आल राउंडर चाहते थे जो करीबी जीत दिला सके और मोइजेस हेनरिक्स इसमें बिलकुल फिट बैठते हैं. डेविड मलान नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं. अब प्रदर्शन करना खिलाड़ियों का काम है. 'किंग्स ने क्रिस मॉरिस, मोइन अली और शाकिब अल हसन के लिये भी बोली लगायी थी. लेकिन मॉरिस को बोली लगाने की होड़ में राजस्थान रॉयल्स ने रिकार्ड 16.25 करोड़ रुपये में, मोइन को चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ रूपये में और शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ रूपये में खरीद लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज