IPL 2021: इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है पंजाब किंग्स की टीम, डेविड मलान को करना होगा इंतजार?

IPL 2021: पंजाब से खेल रहे डेविड मलान टी20 में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. (Photo Punjab Kings Twitter)

केएल राहुल (KL Rahul) एक बार फिर अपनी कप्तानी में आईपीएल (IPL 2021) में कोई असर नहीं छोड़ेंगे. पिछले सीजन में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. हालांकि टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) आईपीएल (IPL 2021) के नए सीजन के लिए तैयार है. पिछले सीजन में टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी और प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी. 200 रन बनाने के बाद भी टीम ने मुकाबले गंवाए थे. इस कारण टीम ने ऑक्शन में गेंदबाजी पर ज्यादा जोर दिया. टीम ने 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया था तो 9 खिलाड़ियों को खरीदा भी. टीम पहले मुकाबले में 12 अप्रैल को मुंबई में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी.

    कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पिछले सीजन में शानदार ओपनिंग की थी. राहुल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. इस कारण इसमें छेड़छाड़ नहीं की जाएगी. नंबर-3 पर क्रिस गेल का भी प्रदर्शन अच्छा रहा था. ऐसे में शुरुआती मुकाबलों में वे टीम में रहेंगे. ऑक्शन में टीम ने टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मालन को खरीदा था. वे भी नंबर-3 पर खेलते हैं. हालांकि शुरुआती मैच में उन्हें मौका मिलना मुश्किल है. अगर कुछ मैचों में गेल या मयंक फेल हुए तो मलान का खेलना तय है. मलान बतौर ओपनर भी उतर सकते हैं.

    14 करोड़ वाले रिचर्डसन से खास उम्मीद

    टीम को शुरुआती तीन मुकाबले मुंबई में खेलने हैं. वानखेड़े की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और झाय रिचर्डसन खेल सकते हैं. इसके अलावा अर्शदीप सिंह और मोइजेस हेनरिक्स हैं. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का भी खेलना तय है. मिडिल ऑर्डर में निकोलस पूरन, मनदीप सिंह और शाहरुख खान उतर सकते हैं. टीम ने तेज गेंदबाज राइली मेरिडिथ और ऑलराउंडर फेबियन एलेन को भी खरीदा है. मेरिडिथ पर टीम ने 8 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. घरेलू क्रिकेट में जलज सक्सेना का प्रदर्शन अच्छा रहा है. ऐसे में अहमदाबाद और चेन्नई की धीमी पिच पर उनका उपयोग किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: पंजाब ने जिस खिलाड़ी को 5.25 करोड़ में खरीदा था, कोच कुंबले को उसमें दिखती है पोलार्ड की झलक

    पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, शाहरुख खान, मोइजेस हेनरिक्स, झाय रिचर्डसन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.