आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स चुनिंदा वेन्यू को लेकर नाखुश, बीसीसीआई से मांगी सफाई

पंजाब किंग्स ने अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है.

पंजाब किंग्स ने अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है.

कोरोना के कारण बीसीसीआई आईपीएल 2021 के मुकाबले चुनिंदा वेन्यू पर कराना चाहता है. लेकिन इस फैसले से फ्रेंचाइजी नाराज हैं. पंजाब ने तो इसे लेकर क्रिकेट बोर्ड से सफाई मांग ली है. लीग की शुरुआत 11 अप्रैल से हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2021, 12:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) के मुकाबले कोरोना के कारण चुनिंदा वेन्यू पर कराए जा सकते हैं. पिछले साल टी20 लीग का आयोजन यूएई में हुआ था. अब बीसीसीआई (Bcci) के चुनिंदा वेन्यू पर आयोजन को लेकर फ्रेंचाइजी ने नाखुशी जाहिर कर दी है. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने क्रिकेट बोर्ड से इस मुद्दे पर सफाई मांगी है. ऐसे में वेन्यू पर विवाद बढ़ सकता है, क्योंकि इससे कई टीमों को अपने होम ग्राउंड का फायदा नहीं मिलेगा. लीग की शुरुआत 11 अप्रैल से हो सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली और अहमदाबाद में लीग के मुकाबले कराना चाहता है. पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) ने कहा, 'हमने बीसीसीआई से पूछा है कि आखिर हमें क्यों बाहर किया गया. हम इसका कारण जानना चाहते हैं. हमने इस बारे में और स्पष्टीकरण मांगा है कि आखिर इस तरह का निर्णय किस प्रक्रिया के तहत लिया गया.' कई और टीमों ने भी सवाल उठाए हैं.

इस बीच तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव ने हैदराबाद में लीग के मैच कराने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि कई बड़े शहरों की अपेक्षा यहां कोरोना के मामले कम हैं और सरकार आयोजन में पूरा सपोर्ट देगी. पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी रामा राव की बात को सही बताते हुए कहा कि हैदराबाद बीसीसीआई के नियम और बायो बबल के साथ आईपीएल कराने के लिए पूरी तरह सक्षम है.



यह भी पढ़ें: IND VS ENG: शुभमन गिल पर मंडरा रहा है खतरा, मयंक अग्रवाल ले सकते हैं टीम में जगह
यह भी पढ़ें: IND VS ENG: मोटेरा में बैटिंग पिच बनाकर फंस ना जाए टीम इंडिया, विराट और पुजारा फ्लॉप चल रहे

मुंबई में लगातार केस बढ़ने के बाद भी मुंबई को वेन्यू के तौर पर शामिल किया गया है. इस कारण अन्य फ्रेंचाइजी सवाल उठा रही हैं. अगर एक या दो वेन्यू पर मुकाबले होते तो दूसरी टीमों को आपत्ति नहीं होती. पिछले महीने आईपीएल ऑक्शन हुए थे. राजस्थान रॉयल्स ने सबसे बड़ी राशि खर्च करके दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को खरीदा था. मॉरिस को 16 करोड़ 25 लाख रुपये मिले थे. वो लीग के इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज