IPL 2021 : बैंगलोर ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने IPL-2021 में दमदार प्रदर्शन किया और अब तक 6 में से केवल एक ही मुकाबला गंवाया है. (PTI)

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने IPL-2021 में दमदार प्रदर्शन किया और अब तक 6 में से केवल एक ही मुकाबला गंवाया है. (PTI)

PBKS vs RCB Playing XI: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मुकाबले के लिए आरसीबी टीम की प्लेइंग-XI में केवल एक ही बदलाव है जबकि पंजाब टीम में तीन बदलाव हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 7:11 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के 14वें सीजन के 26वें मुकाबले में सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) आमने-सामने है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मुकाबले के लिए आरसीबी टीम की प्लेइंग-XI में केवल एक बदलाव किया गया और शाहबाज को वाशिंगटन सुंदर की जगह शामिल किया गया है.

पंजाब टीम की प्लेइंग-XI में तीन बदलाव हैं. कप्तान केएल राहुल ने बताया कि मयंक अग्रवाल, हेनरिक्स और अर्शदीप सिंह बाहर हैं. उनकी जगह रिली मेरेडिथ, प्रभसिमरन सिंह और हरप्रीत बरार को पंजाब टीम में शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें, निकोलस पूरन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देंगे आईपीएल कमाई का कुछ हिस्सा

हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो आईपीएल में अब तक पंजाब और बैंगलोर के बीच 26 मैच खेले गए हैं. इनमें से 14 बार पंजाब तो 12 बार बैंगलोर ने जीत दर्ज की है. मौजूदा सीजन में पंजाब की टीम चार हार और दो जीत से चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर है जबकि आरसीबी ने पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से केवल रन गति के आधार पर पीछे दूसरे नंबर पर है.
प्लेइंग-XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियिर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, डैनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज

पंजाब किंग्स : पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, रिली मेरेडिथ, मोहम्मद शमी और हरप्रीत बरार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज