PBKS vs SRH: हैदराबाद में विलियमसन-केदार जाधव की इंट्री, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IPL 2021 के 14वें मुकाबले में पंजाब और हैदराबाद की भिड़ंत होगी.

IPL 2021 के 14वें मुकाबले में पंजाब और हैदराबाद की भिड़ंत होगी.

PBKS vs SRH Playing 11: पंजाब किंग्स (Sunrisers Hyderabad) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच अबतक 16 मैच आईपीएल में खेले गए हैं. इनमें से हैदराबाद ने 11 बार और पंजाब ने सिर्फ 5 बार जीत हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 3:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल का 14वां मुकाबला आज चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पंजाब किंग्स (Sunrisers Hyderabad) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जा रहा है. पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में केन विलियमसन की वापसी हुई है जबकि केदार जाधव डेब्यू करेंगे. हैदराबाद की टीम से मनीष पांडे का पत्ता कट गया है. वहीं पंजाब किंग्स ने झाय रिचर्डसन और रिली मेरिडिथ की जगह मोइजेस हेनरिक्स और फैबियन एलन को मौका दिया है.  आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमों की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले करीबी अंतर से गंवाए हैं. वहीं पंजाब किंग्स ने पहले मैच में जीत हासिल की और अगले दो मुकाबले नाटकीय तरीके से हारा.

पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबतक 16 मैच आईपीएल में खेले गए हैं. इनमें से हैदराबादा ने 11 बार और पंजाब ने सिर्फ 5 बार जीत हासिल की है. 2018 से दोनों ही टीमें एक-दूसरे के खिलाफ सीजन में एक मैच जरूर जीत रही हैं.

पंजाब किंग्स के खिलाफ डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड काफी ज्यादा अच्छा है. दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 661 रन बनाए हैं. वहीं, इसके बाद केएल राहुल (282) और मनीष पांडे (182) का नंबर आता है. आईपीएल 2018 में क्रिस गेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था. भुवनेश्वर कुमार पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदाबाद के बीच हुए मैचों में सबसे ज्यादा विकेट (18) लेने वाले खिलाड़ी हैं. इसके बाद संदीप शर्मा (17) और फिर राशिद खान (16) का नंबर आता है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद.

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, मोइजेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, फैबियन एलन और मुरुगन अश्विन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज