• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021, Qualifier 2, KKR vs DC: आंद्रे रसेल की हो सकती है वापसी, जानें केकेआर की संभावित प्लेइंग 11

IPL 2021, Qualifier 2, KKR vs DC: आंद्रे रसेल की हो सकती है वापसी, जानें केकेआर की संभावित प्लेइंग 11

IPL 2021 के दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स के साथ हो रहा है.  (PTI)

IPL 2021 के दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स के साथ हो रहा है. (PTI)

IPL 2021, Qualifier 2, KKR vs DC: आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में आज केकेआर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा. केकेआर की टीम ने आंद्रे रसेल नहीं रहने के बावजूद यूएई लेग में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. हालांकि अगर रसेल फिट होते हैं तो उन्हें प्लेइंग 11 में मौका जरूर मिलेगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. IPL के तीसरे खिताब की तलाश में जुटी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. ऑयन मॉर्गन की अगुआई वाली टीम अगर दिल्ली के खिलाफ (KKR vs DC) शिकस्त झेलती है तो उसका अभियान यहीं खत्म हो जाएगा. इस मुकाबले की विजेता टीम का सामना फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा. एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को हराने के बाद केकेआर की टीम आत्मविश्वास से भरी है. इसके अलावा यूएई लेग में भी केकेआर दिल्ली को हरा चुकी है.

    पहले चरण में लचर प्रदर्शन के बाद केकेआर ने यूएई चरण में शानदार वापसी की है. टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस को पछाड़कर प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही. स्पिन की अनुकूल पिच पर वरूण चक्रवर्ती और सुनील नारायण की स्पिन जोड़ी दिल्ली के मजबूत बल्लेबाजी क्रम की कड़ी परीक्षा लेगी.

    मौजूदा सीजन में केकेआर की बल्लेबाजी उसका मजबूत पक्ष नहीं रही है और दिल्ली की टीम इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगी. टीम को शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी जबकि केकेआर को अगर फाइनल में जगह बनानी है तो मॉर्गन से भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

    ओपनर्स: वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल
    आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई है. अय्यर को यूएई लेग में आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिला और इस बल्लेबाज ने 8 मैच में दो अर्धशतक की बदौलत 265 रन बना डाले. वहीं पहले चरण में नाकाम रहने वाले गिल ने यूएई में कुछ बेहतरीन पारियां खेली. यूएई की धीमी पिचों पर इस खिलाड़ी ने पिछले तीन मैचों में दो शानदार पचासा जड़ा है. एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर के खिलाफ इन दोनों बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 41 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई थी. गिल ने 18 गेंद पर 29 और अय्यर ने 30 गेंदों में 26 रनों की संयम भरी पारी खेली थी.

    मिडिल ऑर्डर: नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक और ऑयन मॉर्गन
    राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा ने केकेआर के लिए अब तक अच्छी भूमिका निभाई है. इस सीजन में राहुल त्रिपाठी ने केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा 383 रन बनाए हैं. वहीं नितीश राणा भी 370 रन बना चुके हैं. हालांकि ये दोनों बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बावजूद लंबी पारी खेलने में असफल रहे हैं. केकेआर के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान मॉर्गन की फॉर्म है. मॉर्गन इस सीजन में 15 मैचों में सिर्फ 129 रन ही बना सके हैं. दूसरी दिनेश कार्तिक ने अहम मौकों पर टीम के लिए छोटी-छोटी उपयोगी पारियां खेली है.

    ऑल राउंडर्स: सुनील नरेन और आंद्रे रसेल
    एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ सुनील नरेन ने अकेले दम पर मैच जिता दिया. नरेन ने इस मुकाबले में 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट झटके. उन्होंने विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए नरेन ने डेन क्रिश्चियन के एक ओवर में तीन गगनचुंबी छक्के जड़े. नरेन ने 15 गेंदों में 26 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वह दिल्ली के खिलाफ इस मैच में जाने वाली केकेआर टीम के लिए अहम खिलाड़ी बने रहेंगे. शाकिब अल हसन ने आंद्रे रसेल गैरमौजूदगी में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जहां तक ​​रसेल की फिटनेस की बात है तो कुछ सकारात्मक रिपोर्ट आ रही हैं. अगर वेस्टइंडीज का स्टार ऑलराउंडर समय पर ठीक हो जाता है, तो वह टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

    गेंदबाज: लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती
    केकेआर के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने लगातार दूसरे साल यूएई में अपना लोहा मनवाया है. पिछले साल 17 विकेट लेने वाले वरुण इस सीजन में 16 शिकार कर चुके हैं. आईपीएल 2021 में वह केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है. वहीं लॉकी ने अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान कर रखा है. लॉकी ने इस सीजन में सिर्फ 6 मैच खेले हैं लेकिन उनके नाम 12 विकेट दर्ज है. संयुक्त अरब अमीरात में अपने चार प्रदर्शनों में शिवम मावी बेहद प्रभावशाली रहे हैं. फर्ग्युसन के साथ उन्होंने तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक टीम बनाई.

    कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग XI: वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, ऑयन मॉर्गन, सुनील नरेन, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज