IPL 2021: राहुल चाहर का खुलासा, बताया-आखिर कैसे रोहित शर्मा की बातें सुनने के बाद लिए 4 विकेट

IPL 2021: राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को कोलकाता के खिलाफ जीत दिलाई थी.

IPL 2021: राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को कोलकाता के खिलाफ जीत दिलाई थी.

केकेआर को अंतिम 10 ओवर में सिर्फ 72 रन की जरूरत थी, लेकिन 21 साल के राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने 27 रन पर चार विकेट चटकाकर मैच का रुख बदल दिया.

  • Share this:
चेन्नई. लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने कहा कि उनका मानना था कि सिर्फ स्पिनर ही मैच का रुख बदल सकते हैं लेकिन यह कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भरोसा था जिसके कारण वह फिरकी का जादू चलाते हुए मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 10 रन की जीत दिलाने में सफल रहे. मुंबई के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने पहले विकेट के लिए 8.5 ओवर में 72 रन की साझेदारी की, जिसके बाद टीम को अंतिम 10 ओवर में सिर्फ 72 रन की जरूरत थी, लेकिन 21 साल के चाहर ने 27 रन पर चार विकेट चटकाकर मैच का रुख बदल दिया.

चाहर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि रोहित शर्मा ने मुझे कहा कि आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करो. तुम अच्छी गेंदबाजी कर रहे हो, कभी कभी मैं भी नहीं समझ पाता (नेट पर तुम्हारे वैरिएशन). वे (नाइट राइडर्स के बल्लेबाज) भी ऐसा ही महसूस करेंगे. बस अपना ध्यान केंद्रित रखो, अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करो और स्पिन करने का प्रयास करो. उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि इस तरह के मैच में अगर कोई मैच का रुख बदल सकता था तो वे स्पिनर थे. मुझे हमेशा से आत्मविश्वास था.




अधिक दबाव नहीं किया महसूस 

भारत के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले चाहर ने कहा कि उन्होंने अधिक दबाव महसूस नहीं किया, क्योंकि उन्हें नेट्स पर हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने की आदत है.

यह भी पढ़ें : 



RCB vs SRH IPL 2021 Live Streaming: बैंगलोर vs हैदराबाद के बीच मुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच

IPL 2021: दूसरे मैच से पहले डिविलियर्स और हर्षल के साथ मस्‍ती करते नजर आए कोहली, देखें Photos

उन्होंने कहा कि मैं नेट्स पर भारत के शीर्ष खिलाड़ियों को गेंदबाजी करने का आदी हूं और जब आप ऐसा करते हो तो इस तरह के मैच में आप पर कम दबाव होता है. इसलिए मेरे दिमाग में कुछ नहीं चल रहा था. चाहर ने कहा कि यह मुंबई इंडियंस में मेरा चौथा साल है, मैं पोलार्ड, हार्दिक जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करता हूं जिन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हिटर में शुमार किया जाता है. इसलिए मैं अधिक दबाव महसूस नहीं करता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज