Home /News /sports /

IPL 2021: केएल राहुल पर तीसरे अंपायर ने दिया विवादित फैसला , KKR के साथ 'बेईमानी' हो गई?

IPL 2021: केएल राहुल पर तीसरे अंपायर ने दिया विवादित फैसला , KKR के साथ 'बेईमानी' हो गई?

IPL 2021: केएल राहुल क्या आउट थे? तीसरे अंपायर के फैसले पर विवाद (फोटो-पीटीआई और ट्विटर)

IPL 2021: केएल राहुल क्या आउट थे? तीसरे अंपायर के फैसले पर विवाद (फोटो-पीटीआई और ट्विटर)

IPL 2021 के 45वें मैच में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (PBKS beat KKR) को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच के 19वें ओवर में केएल राहुल (KL Rahul) का बेहतरीन कैच राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi Catch) ने लपका लेकिन तीसरे अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. जिसके बाद इस फैसले पर विवाद हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 45वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पंजाब किंग्स (PBKS beat KKR)  ने 5 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 165 रन बनाए. जवाब में पंजाब ने तीन गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. स्कोर से साफ है कि ये मैच बेहद ही रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ लेकिन इस मुकाबले के दौरान एक ऐसा लम्हा आया जब तीसरे अंपायर के फैसले पर विवाद हो गया. दरअसल मैच के 19वें ओवर में केएल राहुल  (KL Rahul) का कैच राहुल त्रिपाठी ने लपका (Rahul Tripathi Catch) और केकेआर की टीम जश्न मनाने लगी लेकिन तीसरे अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दे दिया. तीसरे अंपायर के इस फैसले पर पूर्व क्रिकेटर और कमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा और इरफान पठान ने भी सवाल खड़े कर दिये.

    19वें ओवर की तीसरी गेंद पर केएल राहुल ने पुल शॉट खेला और गेंद मिडविकेट की ओर गई. राहुल त्रिपाठी ने आगे की ओर डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया और एक अहम मौके पर पंजाब के कप्तान केएल राहुल आउट लग रहे थे. लेकिन तीसरे अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. तीसरे अंपायर का मानना था कि गेंद लपकते हुए राहुल त्रिपाठी की उंगलियां गेंद के नीचे नहीं थी. गेंद जमीन पर लगी थी और इसलिए केएल राहुल नॉट आउट करार दिये गए.

    तीसरे अंपायर के फैसले से दंग रह गए गंभीर-पठान
    तीसरे अंपायर ने जैसे ही केएल राहुल को नॉट आउट दिया, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और इरफान पठान हैरान रह गए. आकाश चोपड़ा ने भी तीसरे अंपायर के फैसले पर सवालिया निशान खड़े कर दिये. गौतम गंभीर और इरफान पठान के मुताबिक केएल राहुल आउट थे और आकाश चोपड़ा की भी यही राय थी. केएल राहुल को नॉट आउट दिया गया था तो उस वक्त पंजाब को 15 रन और चाहिए थे. उसी ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल ने चौका भी लगाया था. अगर ये फैसला केकेआर के हक में जाता तो मैच का नतीजा उसके पक्ष में भी हो सकता था.

    IPL 2021: राहुल के दम पर पंजाब ने कोलकाता को दी मात, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

    मैच की बात करें तो पंजाब के लिए कप्तान राहुल ने 67, मयंक अग्रवाल ने 40 रन बनाए. अंतिम लम्हों में शाहरुख खान ने 9 गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेल पंजाब को छठी जीत दिलाई. इस जीत के बाद पंजाब अब भी प्लेऑफ की रेस में बरकरार है और वो अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है. वहीं दिल्ली की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है. अब तीसरे और चौथे स्थान के लिए बैंगलोर, पंजाब, कोलकाता और मुंबई के बीच करारी टक्कर है.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, KKR, KL Rahul, Punjab Kings

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर