IPL 2021 : कोलकाता को राजस्थान ने दी शिकस्त, कप्तान ऑयन मॉर्गन ने बताई हार की वजह

मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम केकेआर को राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से मात दी. (PTI)

मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम केकेआर को राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से मात दी. (PTI)

RR vs KKR: कोलकाता को आईपीएल के 14वें सीजन में चौथी हार झेलनी पड़ी जिससे कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) काफी निराश नजर आए. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम की बल्लेबाजी ने काफी निराश किया. वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए जिसके बाद राजस्थान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 5:04 AM IST
  • Share this:
मुंबई. दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को IPL-2021 के 18वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को 6 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी में जूझती नजर आई और फिर गेंदबाजी में भी कोई खास कमाल नहीं कर सकी. कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने हार के बाद कहा कि उनकी टीम की बल्लेबाजी ने काफी निराश किया. वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए जिसके बाद राजस्थान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

केकेआर के कप्तान मॉर्गन ने कहा, 'बल्लेबाजी से काफी निराशा हुई. हम पूरी पारी में जूझते नजर आए. शुरुआत से ही हम पिछड़ते दिखे. गेंदबाजों पर ज्यादा दबाव नहीं रखना चाहते थे. राजस्थान रॉयल्स ने पिच का बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया. हम इस टी20 मैच में करीब 40 रन पीछे रह गए. विकेट आज उतना बेहतर नहीं था, जैसा कि पहले वानखेड़े में देखने को मिलता रहा है. यह अपने आप में एक चुनौती रहा. अंत में हमें और मेहनत करनी थी जो नहीं कर पाए. हम चाहते हैं कि खिलाड़ी खुलकर खेलें, दुर्भाग्य से हम आज बेहतर नहीं कर सके.'

इसे भी पढ़ें, IPL : केकेआर को हराकर रॉयल्स की सीजन में दूसरी जीत, मॉरिस का 'चौका'

राजस्थान ने इसी के साथ सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और टीम 4 अंकों के साथ अब तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, केकेआर को 5 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी और टीम 8 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर है. मैच में राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन अंत तक जमे रहे और उन्होंने 41 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए. डेविड मिलर 24 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 34 रन की अविजित साझेदारी की. केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने 2 विकेट लिए जबकि शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्णा को 1-1 विकेट मिला.
इससे पहले ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने कमाल की गेंदबाजी की और चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके जो उनका इस टी20 लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. पेसर जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला. केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए जिन्होंने 26 गेंद की पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज