IPL 2021: 5 लम्हें जहां राजस्थान रॉयल्‍स ने पलटा मैच, चटाई दिल्ली कैपिटल्‍स को धूल

राजस्थान ने 148 रन के टारगेट को 19.4 ओवर में हासिल किया (PTI)

राजस्थान ने 148 रन के टारगेट को 19.4 ओवर में हासिल किया (PTI)

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को 3 विकेट से हराकर आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 8:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुआई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को 3 विकेट से हराकर आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली ने राजस्‍थान के सामने 148 रनों का लक्ष्‍य रखा, जिसे राजस्थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. हालांकि एक समय लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान के हाथ से मैच निकलता नजर आ रहा था, मगर मैच के दौरान 5 ऐसे मौके आए, जब राजस्‍थान ने मुकाबला पलट के रख दिया और दिल्‍ली पर रोमांचक जीत हासिल की.

डेविड मिलर बने दीवार

राजस्‍थान की जीत के सबसे बड़े हीरो डेविड मिलर रहे. एक समय राजस्‍थान ने अपने 5 विकेट महज 42 रन पर ही गंवा दिए थे. ऐसे में मिलर ने जिम्‍मेदारी संभाली और 43 गेंदों पर 62 रन बनाकर टीम को फिर से पटरी पर लेकर आए और जीत की नींव रखी. मिलर ने अपनी आतिशी पारी में 7 चौके और दो छक्‍के लगाए. मिलर के रूप में राजस्‍थान का 104 रन पर 7वां विकेट गिरा था.

क्रिस मॉरिस का कोहराम
मिलर जैसा मजबूत विकेट गिरने के बाद भी राजस्‍थान जीत से काफी दूर थी और इसके बाद मॉरिस ने 18 गेंदों पर 4 छक्‍कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. मॉरिस की यह आतिशी पारी मैच का टर्निंग पॉइंट रहा. इस पारी के बाद मुकाबला राजस्‍थान के खाते में आ गया.

सैमसन और तेवतिया के कैच

संजू सैमसन और राहुल तेवतिया के शानदार कैच भी राजस्‍थान को जीत दिलाने में अहम रहे. पिछले मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ 85 रन बनाने वाले शिखर धवन राजस्‍थान के लिए घातक साबित हो सकते थे, मगर सैमसन ने जयदेव उनादकट की गेंद पर एक हाथ से कैच लपककर 9 रन पर धवन को पवेलियन भेज दिया. वहीं ऋषभ पंत के बाद थोड़े खतरनाक से नजर आ रहे ललित यादव को राहुल तेवतिया ने क्रिस मॉरिस की गेंद पर अद्भुत कैच पकड़कर 20 रन पर पवेलियन भेज दिया. ललित ने मिड ऑन के ऊपर हवा में शॉट लगाया. तेवतिया ने पीछे दौड़ते हुए कैच लपका.



यह भी पढ़ें : 

RR vs DC IPL 2021 Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को हराकर पहली जीत दर्ज की

IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग बोले-पहले मैच में क्रिस मौरिस को पैसा मिला, इज्जत नहीं

रियान पराग का रन आउट

दिल्‍ली के कप्‍तान पंत ने 32 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने कुल 9 चौके लगाए. जिस तरह से वह बल्‍लेबाजी कर रहे थे, ऐसे में अगर वह कुछ देर और क्रीज पर टिक जाते तो दिल्‍ली राजस्‍थान के सामने और बड़ा स्‍कोर रख सकती थी. मगर रियान पराग के रन आउट ने दिल्‍ली पर दबाव बना दिया. पराग ने अपनी ही गेंद पर पंत को रन आउट किया, जो सिंगल लेने के लिए दौड़े थे, मगर बल्‍ला क्रीज में पहुंचने से पहले पराग ने बेल्‍स गिरा दी थी.

जयदेव की गेंदबाजी

राजस्‍थान की इस सीजन की पहली जीत में जयदेव उनादकट की भी बड़ी भूमिका रही. उन्‍होंने दिल्‍ली के रनों की रफ्तार को काफी धीमा कर दिया था. उनादकट ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए और इस प्रदर्शन के कारण ही वह मैन ऑफ द मैच रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज