IPL 2021: बेन स्‍टोक्‍स को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दी ऐसी विदाई, दुनिया छोड़ चुके पिता की आ गई याद

IPL 2021: बेन स्टोक्स आईपीएल से बाहर हो गए हैं  (PC-AFP)

IPL 2021: बेन स्टोक्स आईपीएल से बाहर हो गए हैं (PC-AFP)

पिछले साल दिसंबर में बेन स्‍टोक्‍स के पिता ब्रेन कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए थे. स्‍टोक्‍स आईपीएल का पिछला सीजन भी देरी से खेलने आए थे और इस सीजन सर्जरी के कारण उन्‍हें टीम का साथ छोड़कर इंग्‍लैंड लौटना पड़ रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 9:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल (IPL 2021) से बाहर हो गए हैं. दरअसल 19 अप्रैल को लीड्स में उनके बाएं हाथ के फ्रैक्चर की सर्जरी होगी. स्टोक्स लगभग 12 सप्ताह के लिए खेल से दूर रहेंगे. उनके बाहर होने से राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका लगा है. मगर फ्रेंचाइजी ने अपने इस खिलाड़ी को इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले यादगार विदाई दी.राजस्‍थान रॉयल्‍स की इस विदाई को देखकर स्‍टोक्‍स को अपने पिता की याद आ गई, जिन्‍होंने पिछले साल दिसंबर में दुनिया को अलविदा कह दिया था. फ्रेंचाइजी ने स्‍टोक्‍स को उनके पिता गेरार्ड स्‍टोक्‍स के नाम की जर्सी दी. जिसे देखकर यह ऑलराउंडर भावुक हो गया.

स्टोक्स को बाएं हाथ की तर्जनी ऊंगली में फैक्चर राजस्थान रॉयल्स के सत्र के पहले मैच में पंजाब किंग्स के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते समय लगी थी.



आईपीएल के अलावा वह जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की दो टेस्ट मैचों की सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ 23 से चार जुलाई तक सीमित ओवरों की सीरीज (टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय) के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021 Points Table: रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की जीत से कोहली और धोनी की टीमों को हुआ नुकसान

IPL 2021: जॉनी बेयरस्‍टो के छक्‍के से चकनाचूर हो गया डगआउट में रखा फ्रीज, बाल-बाल बचे हैदराबाद के खिलाड़ी



ब्रेन कैंसर से हार गए थे जिंदगी की जंग

बेन स्‍टोक्‍स के पिता पिछले साल ब्रेन कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए थे. गेरार्ड स्‍टोक्‍स इस बीमारी की चपेट में जनवरी में आए थे. पिता की बीमारी के चलते बेन स्‍टोक्‍स घरेलू सीजन को बीच में छोड़कर न्‍यूजीलैंड रवाना हो गए थे. वह पिछले साल आईपीएल में हिस्‍सा लेने के लिए भी देरी से यूएई पहुंचे थे. स्टोक्‍स ने खुलासा किया था जब उन्‍हें पिता के कैंसर के बारे में पता चला था तो वो करीब सप्‍ताहभर सो नहीं पाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज