IPL 2021: कुमार संगकारा ने कहा- जोफ्रा आर्चर की कमी खलेगी, लेकिन हमारे पास उनके विकल्प मौजूद

IPL 2021: राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और कुमार संगकारा. (RR Twitter)

IPL 2021: राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और कुमार संगकारा. (RR Twitter)

आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) की टीम 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से भिड़ेगी. राजस्थान की कमान संजू सैमसन के पास है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 4:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)  का आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन में खेलना संदिग्ध है. वे चोट के कारण बाहर चल रहे हैं. राजस्थान टीम में शामिल आर्चर का ना होना टीम के लिए बड़ा झटका है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के नए क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा (kumar sangakkara) ने उम्मीद जताई कि युवा भारतीय तेज गेंदबाज आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में इस मौके को भुनाने में सफल रहेंगे. राजस्थान को टी20 लीग के पहले मैच में सोमवार को पंजाब किंग्स से भिड़ना है.

कुमार संगकारा ने कहा, ‘संजू सैमसन और मैं इस बार पर सहमत हैं कि यह हमारे लिए एक बड़ा झटका है. जोफ्रा हमारी टीम का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उसका न होना दुर्भाग्यपूर्ण है. लेकिन यह वास्तविकता है. हमें इसे ध्यान में रखकर काम करना होगा और उसी मुताबिक योजना बनानी होगी.’ श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान को उम्मीद है कि आर्चर बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे और आईपीएल में अपनी भूमिका निभाएंगे.

पिछले कुछ सीजन से तेज गेंदबाजी राजस्थान के लिए कमजोर कड़ी रही है. सबसे अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनादकट दमदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. उनादकट के अलावा टीम के पास पास बाएं हाथ के चेतन सकारिया और बेहद प्रतिभाशाली कार्तिक त्यागी का भी विकल्प है. संगकारा ने कहा, ‘अनुभवहीनता शायद आपके पक्ष में काम कर सकती है, क्योंकि विरोधी टीम को आपके बारे में ज्यादा पता नहीं होता है. आईपीएल में तेज गेंदबाजी करना आसान काम नहीं है. हमने दिल्ली और चेन्नई के मैच में इसे देखा है.’

यह भी पढ़ें: IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है केकेआर, जीत की राह कठिन
कार्तिक त्यागी ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया

उन्होंने कहा, ‘ज्यादातर विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छे हैं. ऐसे में आपके पास कौशल होना चाहिए. हमारे पास कार्तिक त्यागी हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. इस साल हमारे पास कुलदीप यादव (जूनियर) और चेतन सकारिया के रूप में नए अतिरिक्त तेज गेंदबाज हैं.’ संगकारा ने कहा कि दबाव हमेशा रहता है. चाहे वह संजू हो या राहुल तेवतिया. यह वास्तविकता है कि आप से हमेशा अपेक्षाएं रहेंगी और आपको दबाव का सामना करना होगा. हर किसी के पास इससे निपटने का तरीका होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज