Home /News /sports /

IPL 2021: प्‍लेऑफ की टिकट के लिए अब सिर्फ जीत से नहीं चलेगा काम! चारों टीमों को करना होगा कमाल

IPL 2021: प्‍लेऑफ की टिकट के लिए अब सिर्फ जीत से नहीं चलेगा काम! चारों टीमों को करना होगा कमाल


IPL 2021: मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा सीजन में अब तक 12 में से सिर्फ 5 मैच ही जीत सकी है. (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2021: मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा सीजन में अब तक 12 में से सिर्फ 5 मैच ही जीत सकी है. (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस (RR vs MI) दोनों के 10-10 अंक है. दोनों को अभी 2-2 मैच खेलने हैं. वहीं चौथे स्‍थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के 12 अंक है. उसे अब सिर्फ 1 मैच और खेलना है.

    नई दिल्‍ली.आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 51वें मैच में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR vs MI) की टीम आमने सामने होगी. दोनों की कोशिश मुकाबला जीतकर प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों को जिंदा रखने की है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले ही प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी है. अब चौथे स्‍थान के लिए कड़ा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्‍थान रॉयल्‍स, पंजाब किंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच चल रहा है. केकेआर 13 मैचों में 12 अंक के साथ चौथे स्‍थान पर है, जबकि पंजाब, राजस्‍थान और मुंबई 10- 10 अंकों के साथ 5वें, छठे और 7वें स्‍थान पर है.

    ऐसे में राजस्‍थान और मुंबई दोनों के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला हो जाता है. दोनों टीमों के लिए समीकरण एक जैसे है. दोनों टीमों के लिए प्‍लेऑफ में जाने के लिए सिर्फ जीत ही जरूरी नहीं है, बल्कि बाकी बचे दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे. तभी जाकर प्‍लेऑफ में जगह मिलने की संभावना बन पाएगी.

    दिल्‍ली से मिली हार के कारण मुंबई का रन रेट
    राजस्‍थान का नेट रन रेट -0.337 है. वहीं मुंबई का रन रेट -0.453 हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण मुंबई का रन रेट गिरा. आज के मुकाबले में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, मगर जीतने वाली टीम के लिए प्‍लेऑफ में जाना आसान नहीं होगा, क्‍योंकि कोलकाता नाइटराइडर्स अगले मैच में जीत से 14 अंक पर पहुंच जाएगा और उसका नेट रन रेट +0.294 के साथ काफी बेहतर है.

    स्टार्क को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सुनने पड़े थे ताने, अब पत्नी ने की आलोचकों की बोलती बंद

    19 साल में भारत को बनाया वर्ल्ड चैम्पियन, 28 की उम्र में छोड़ा देश, अब USA में बजाया जीत का डंका

    ऐसे में राजस्‍थान हो या फिर मुंबई, दोनों का आगे का सफर मुश्किल ही नजर आ रहा है. कोलकाता का अगला मैच राजस्‍थान से है, जबकि मुंबई अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. ऐसे में संभावना है कि चौथी टीम रन रेट के आधार पर प्‍लेऑफ में एंट्री करेगी.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Mumbai indians, Rajasthan Royals, Rohit sharma

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर