IPL 2021: संजू सैमसन के पास ऋषभ पंत के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका, केएल राहुल बन सकते हैं रोड़ा

IPL 2021:  संजू सैमसन राजस्थान की और राहुल पंजाब की कप्तानी करेंगे. (Punjab Kings Twitter)

IPL 2021: संजू सैमसन राजस्थान की और राहुल पंजाब की कप्तानी करेंगे. (Punjab Kings Twitter)

संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम पहले मैच (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से भिड़ेगी. सैमसन को पहली बार टीम की कमान दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 3:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम आईपीएल (IPL 2021) में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. टीम कुछ घंटे बाद अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से भिड़ेगी. पिछले सीजन में दोनों ही टीमें प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थीं. ऐसे में पहला मैच दोनों टीम के लिए महत्वपूर्ण है. राजस्थान ने इस बार संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम का कप्तान बनाया है.

मौजूदा सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स ने युवा खिलाड़ियों को कमान सौंपी है. ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली ने अपने पहले मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी. अब संजू सैमसन भी पंत की तरह जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है.

लेकिन केएल राहुल हैं बड़ा खतरा

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने पिछले सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. भले ही पंजाब की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी. लेकिन राहुल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने 14 पारियों में 56 की औसत से 670 रन बनाए थे. एक शतक और 5 अर्धशतक लगाया था. उनके अलावा कोई बल्लेबाज 650 रन का आंकड़ा नहीं छू सका था.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस जीत की पटरी पर लौटना चाहेगा, केकेआर के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद शानदार

पिछले सीजन में राजस्थान ने दोनों मैच जीते थे

यूएई में हुए पिछले सीजन की बात करें तो राजस्थान की टीम पंजाब पर भारी रही थी और दोनों मैच में जीत दर्ज की थी. एक मैच में तो टीम ने 226 रन बनाकर जीत हासिल की थी. ओवरऑल टी20 लीग के रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 21 मुकाबले खेले जा चुके हैं. राजस्थान ने 12 मैच जीते हैं जबकि पंजाब को 9 मैच में जीत मिली है. ऐसे में राजस्थान की टीम यह रिकॉर्ड बनाए रखना चाहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज