IPL 2021: दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डुसेन का इस साल लीग में खेलना संदिग्ध, वजह सामने आई

वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज में 183 रन बनाए थे. (Cricket South Africa Twitter)

वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज में 183 रन बनाए थे. (Cricket South Africa Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वेन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) के आईपीएल 2021( IPL 2021) में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) से जुड़ने की संभावना नहीं है. क्योंकि उन्हें अभी तक अपने देश के क्रिकेट बोर्ड से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) नहीं मिला है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वेन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) के आईपीएल 2021( IPL 2021) में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स(RR) से जुड़ने की संभावना नहीं है. क्योंकि उन्हें अभी तक अपने देश के क्रिकेट बोर्ड से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) नहीं मिला है. डुसेन को राजस्थान ने इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह टीम में लिया था. स्टोक्स चोटिल होने के कारण स्वदेश लौट गए हैं.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, 32 साल के डुसेन को अज्ञात चोट के कारण एनओसी नहीं मिली है. लेकिन एक और वजह सामने आ रही है कि उन्हें कोरोना से जूझ रहे भारत की यात्रा के लिए जरूरी वीजा ही नहीं मिला है. दिलचस्प बात यह है कि डुसेन पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले चोटिल होने के बाद अब पूरी तरह से फिट हो गए थे.उन्होंने 16 अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ चौथे और अंतिम टी20 में 36 गेंद पर 52 रन बनाए थे.

इस बीच, राजस्थान ने इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी को अपनी टीम में शामिल किया है. लिविंगस्टोन बायो बबल संबंधी दिक्कतों के कारण हट गए थे.

डुसेन पीएसएल, सीपीएल में भी खेल चुके हैं
डुसेन इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग और ग्लोबल टी20 कनाडा जैसे टूर्नामेंट में खेल चुके हैं. हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में डुसेन ने 153 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाए थे. इसके अलावा वनडे सीरीज के दो मुकाबलों में भी इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने 183 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने नाबाद 123 रन की पारी भी खेली थी.

राजस्थान ने फ्रेंचाइजियों से लोन पर मांगे खिलाड़ी

इस बीच, राजस्थान ने दूसरी टीमों से लोन पर खिलाड़ी मांगे हैं. आईपीएल के नियमों के मुताबिक 20वां मैच खत्‍म होने के बाद अगले दिन से लोन विंडो खुलती है और लीग स्टेज खत्म होने तक यानी 56वें मुकाबले तक लोन पर खिलाड़ी लिया जा सकता है. इस सीजन का 20वां मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बीते रविवार को खेला जा चुका है. हालांकि, अब तक राजस्थान ने किसी खिलाड़ी को लोन पर नहीं लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज