IPL 2021 में बेन स्टोक्स की जगह दक्षिण अफ्रीका का ये बल्लेबाज राजस्थान टीम में शामिल: रिपोर्ट

वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज के एक मैच में नाबाद 123 रन की पारी खेली थी. (Cricket South Africa Twitter)

वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज के एक मैच में नाबाद 123 रन की पारी खेली थी. (Cricket South Africa Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वेन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मुकाबलों के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) टीम में शामिल हो गए हैं. उन्हें चोटिल बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 1:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वेन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मुकाबलों के लिए राजस्थान रॉयल्स(RR) टीम में शामिल हो गए हैं. उन्हें बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है. स्टोक्स पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे. उन्हें क्रिस गेल का कैच लेते वक्त उंगलियों में चोट लग गई थी. चोट गहरी होने की वजह से स्टोक्स टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए थे. फिलहाल, डुसेन टीम होटल में 7 दिन का अनिवार्य क्वारेंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स चोट के कारण आईपीएल 2021 से बाहर हो चुके हैं. वहीं, एंड्रयू टाइ और लियाम लिविंगस्टोन निजी वजहों के कारण वापस घर लौट गए हैं. फिलहाल, राजस्थान रॉयल्स के स्क्वॉड में चार विदेशी खिलाड़ी ही मौजूद हैं. ऐसे में डुसेन के टीम से जुड़ने के बाद बाकी बचे मुकाबलों के लिए राजस्थान की तैयारी बेहतर हो पाएगी. स्पोर्ट्सकीड़ा की रिपोर्ट के मुताबिक, डुसेन के टीम से जुड़ने को लेकर राजस्थान की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

राजस्थान ने फ्रेंचाइजियों से लोन पर मांगे खिलाड़ी

इस बीच, राजस्थान ने दूसरी टीमों से लोन पर खिलाड़ी लेने के लिए संपर्क किया है. आईपीएल के नियमों के मुताबिक 20वां मैच खत्‍म होने के बाद अगले दिन से लोन विंडो खुलती है और लीग स्टेज खत्म होने तक यानी 56वें मुकाबले तक लोन पर खिलाड़ी लिया जा सकता है. इस सीजन का 20वां मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को खेला जा चुका है. हालांकि, अब तक राजस्थान ने किसी खिलाड़ी को लोन पर नहीं लिया है.
डुसेन पहली बार आईपीएल खेलेंगे

ये डुसेन का पहला आईपीएल होगा. वो इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग और ग्लोबल टी20 कनाडा जैसे टूर्नामेंट में खेल चुके हैं. राजस्थान के लिए अच्छी बात है कि डुसेन इस वक्त अच्छे फॉर्म में हैं. हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में डुसेन ने 153 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाए थे. इसके अलावा वनडे सीरीज के दो मुकाबलों में भी इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने 183 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने नाबाद 123 रन की पारी भी खेली थी.

Happy Birthday Nehra: वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी 5 साल टीम से बाहर रहे थे नेहरा, ऐसे हुई थी वापसी



एमएस धोनी के माता- पिता ने सप्‍ताहभर में कोरोना को हराया, अस्‍पताल से मिली छुट्टी

डुसेन ने 126 टी20 में तीन हजार से ज्यादा रन बनाए हैं

वे टी20 फॉर्मेट के अच्छे खिलाड़ी हैं. अब तक उन्होंने 126 टी20 मैच में 38 से ज्यादा के ओसत से 3824 रन बनाए हैं. ऐसे में अगर राजस्थान टीम आगे आने वाले मुकाबलों में उन्हें मौका देती है, तो वो अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. आईपीएल 2021 में बुधवार को होने वाले पहले मैच में राजस्थान का सामना पिछली विजेता मुंबई से होगा. दोनों ही टीमों ने अब तक खेले पांच में से तीन-तीन मैच जीते हैं. राजस्थान 4 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है.ऐसे में दोनों ही टीमें ये मुकाबला जीतकर अंक तालिका में ऊपर आना चाहेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज