IPL 2021 : रवींद्र जडेजा को टीम इंडिया में किस नाम से पुकारते हैं, कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

रवींद्र जडेजा ने बैंगलोर के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के और एक चौका जड़ा जिसके बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है. (PTI)

रवींद्र जडेजा ने बैंगलोर के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के और एक चौका जड़ा जिसके बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है. (PTI)

चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में तीनों विभागों में कमाल दिखाया. उन्होंने 28 गेंदों पर तूफानी अंदाज में नाबाद 62 रन बनाए. बाद में गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके और एक खिलाड़ी को रन आउट भी किया. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने बताया कि टीम इंडिया में जडेजा को 'गैरी जडेजा' से बुलाया जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 4:17 PM IST
  • Share this:
मुंबई. क्रिकेट इतिहास में बहुत कम ऐसे ऑलराउंडर हुए हैं जिन्होंने खेल के तीनों विभाग, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में, बराबरी से कमाल दिखाया हो. 1950 और 60 के दशक में सर गैरी सोबर्स का नाम ऐसे ही दिग्गज ऑलराउंडर के तौर पर लिया जाता है. फिर बाद में कपिल देव, इमरान खान, इयान बॉथम और रिचर्ड हेडली भी ऐसे ही ऑलराउंडर रहे. इसके बाद मॉडर्न एरा में जैक कैलिस और रवींद्र जडेजा की गिनती भी ऐसे ही ऑलराउंडर में की जाती है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेल रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सीजन के 19वें मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए तीनों विभागों में कमाल दिखाया. इतना ही नहीं, उन्होंने पारी के अंतिम ओवर में 5 छक्के और एक चौके की मदद से कुल 37 रन ठोक डाले. बाद में गेंदबाजी में 3 विकेट झटके और एक खिलाड़ी को रन आउट भी किया. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने बताया कि वह जडेजा को किस नाम से पुकारते हैं.

वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए IPL-2021 के मुकाबले में जडेजा के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बैंगलोर को 69 रन से हराया. जडेजा ने पहले बल्ले से कमाल दिखाया और 28 गेंदों पर नाबाद 62 रन की पारी खेली. फिर गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 3 विकेट झटके और एक रन आउट भी किया. रवि शास्त्री ने मैच के बाद एक ट्वीट किया और बताया कि इस ऑलराउंडर को 'गैरी जडेजा' कहा जाता है.

इसे भी पढ़ें, जडेजा का खुलासा, धोनी ने हर्षल पटेल के फाइनल ओवर का गेंदबाजी प्लान पहले ही बताया था

शास्त्री ने लिखा, 'ऐसे ही नहीं, हम उन्हें गैरी जडेजा पुकारते हैं. कमाल.' उन्होंने साथ ही जडेजा की तस्वीरें भी पोस्ट कीं.


मुकाबले की बात करें तो चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन का बड़ा स्कोर बनाया जिसके बाद बैंगलोर टीम 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिए जडेजा (62*) और ओपनर फाफ डुप्लेसी (50) ने अर्धशतक जड़े. डुप्लेसी ने 41 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्का लगाया जबकि जडेजा ने तूफानी अंदाज में 28 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के जड़े. आरसीबी के लिए पेसर हर्षल पटेल ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके लेकिन उन्होंने 51 रन लुटा दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज