IPL 2021: रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में होंगे अहम, आईपीएल के दो सीजन के रिकॉर्ड इसके गवाह

IPL 2021: रवींद्र जडेजा आईपीएल में 100 से अधिक विकेट भी ले चुके हैं. (PTI)

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मैच (CSk cs RCB) में धुंआधार पारी खेली. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी जडेजा के प्रदर्शन को सराहा. वे चोट से वापसी कर रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मैच (CSK vs RCB) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 69 रन के बड़े अंतर से हराया. मैच में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने हर्षल पटेल के एक ओवर में 5 छक्के लगाए. इतना ही नहीं वे 28 गेंद पर नाबाद 62 रन बनाकर लौटे. इसके अलावा उन्होंने तीन विकेट भी लिए और एक शानदार रन आउट भी किया. चेन्नई टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

    रवींद्र जडेजा का यह ओवरऑल आईपीएल में 189वां मैच था. वे अब तक सिर्फ 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. दोनों अर्धशतक पिछले दाे सीजन में आए हैं. टी20 लीग के पहले 173 मैच में जडेजा एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके. वहीं अंतिम 16 मैच की बात की जाए तो जडेजा ने दो अर्धशतक लगाए हैं. इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है. जडेजा का यह प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है.

    पिछले सीजन में 172 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए

    रवींद्र जडेजा 2008 से आईपीएल में खेल रहे हैं. लेकिन 2020 से पहले तक कभी भी उनका स्ट्राइक रेट 150 से अधिक का नहीं रहा. सबसे अच्छा स्ट्राइक रेट उनका 2013 में रहा था. तब उन्होंने 149 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. उच्चतम स्कोर हालांकि 38 रन था. पिछले सीजन में रवींद्र जडेजा ने 172 के स्ट्राइक रेट से 232 रन बनाए थे. एक अर्धशतक लगाया था और 6 विकेट झटके थे. ओवरऑल आईपीएल में जडेजा 119 विकेट ले चुके हैं.

    मौजूदा सीजन में और खतरनाक दिख रहे

    32 साल के रवींद्र जडेजा मौजूदा सीजन में और खतरनाक दिख रहे हैं. वे 5 मैच में अब तक 192 के स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाए हैं. इसके अलावा 5 विकेट भी झटके हैं. सीएसके को लीग राउंड के अभी 9 लीग मैच और खेलने हैं. ऐसे में जडेजा अपने इस प्रदर्शन को और आगे ले जाना चाहेंगे. वे चेन्नई की ओर से तीन बार आईपीएल का खिताब भी जीत चुके हैं.

    दो महीने बाद टीम इंडिया से खेलना है

    विराट कोहली चोट से उबरने के बाद रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन से खुश दिखे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘जडेजा की काबिलियत हर कोई देख सकता है. मैं उसे बल्ले और गेंद और मैदान पर प्रदर्शन करते हुए देखकर बहुत खुश हूं.’ उन्होंने कहा कि दो महीनों के बाद वह भारतीय टीम के लिए खेलेगा. आपके मुख्य ऑलराउंडर को बल्ले से अच्छा करते हुए देखना हमेशा सुखद होता है. जब वह अच्छा खेलता है और आत्मविश्वास से भरा होता है तो इससे कई मौके मिलते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.