IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लगाई जीत की 'हैट्रिक', केकेआर पर भारी पड़े डिविलियर्स-मैक्सवेल

IPL 2021: बैंगलोर ने कोलकाता को हराया, अंक तालिका में टॉप पर बरकरार (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: बैंगलोर ने कोलकाता को हराया, अंक तालिका में टॉप पर बरकरार (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021, RCB VS KKR: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 में लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में टॉप पर जगह बरकरार रखी है. बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 7:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB VS KKR) का शानदार प्रदर्शन जारी है. रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बैंगलोर ने कोलकाता को 38 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 204 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में कोलकाता की टीम 8 विकेट पर 166 रन ही बना पाई और लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी.

बैंगलोर की जीत में एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल ने अहम भूमिका अदा की. डिविलियर्स ने महज 34 गेंदों में नाबाद 76 रन बनाए. वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाते हुए 49 गेंदों में 78 रन बनाए. गेंदबाजी की बात करें तो काइल जेमीसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को 2-2 विकेट मिले. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए.

बैंगलोर की पारी

कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने एक बार फिर दोनों छोर से स्पिनरों को गेंदबाजी आक्रमण पर लगा कर शुरूआत में उनके फैसले को गलत साबित किया. वरुण चक्रवर्ती ने दूसरे ही ओवर में कोहली को पवेलियन भेज दिया. राहुल त्रिपाठी ने शानदार कैच लपककर उनकी पारी को खत्म किया. वरूण ने डैन क्रिस्टियन की जगह टीम में शामिल हुए पाटीदार (01) को इसी ओवर में बोल्ड कर केकेआर को दूसरी सफलता दिलायी.
मैक्सवेल ने आरसीबी को संभाला

शुरुआती झटकों के बाद क्रीज पर आये मैक्सवेल ने शुरू से ही आक्रामक शॉट लगाये. उन्होंने चौथे ओवर में शाकिब अल हसन का स्वागत चौका से किया. इस गेंदबाज के अगले ओवर में उन्होंन एक छक्का और चौका लगाया. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल ने भी इस ओवर में एक चौका लगाया जिससे पावरप्ले में बैंगलोर की टीम का स्कोर दो विकेट पर 45 रन हो गया. आठवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये दोबारा आये चक्रवर्ती के पहली ही गेंद पर नो बॉल करने का फायदा मैक्सवेल ने फ्री-हिट पर छक्का लगाकर उठाया. इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने नौवें ओवर में हमवतन कमिंस के खिलाफ चौका जड़ा और फिर एक रन लेकर 28 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.

प्रसिद्ध कृष्णा ने 12वें ओवर में पडिक्कल को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराकर तीसरी विकेट के लिए मैक्सवेल के साथ उनकी 86 रन की साझेदारी को तोड़ा. पडीक्कल ने 28 गेंद में दो चौको की मदद से 25 रन की पारी खेली. इसके बाद क्रीज पर आये एबी डिविलियर्स ने शुरूआत में कुछ गेंदों पर संभल कर खेलने के बाद चक्रवर्ती की गेंद पर लगातार दो चौके लगाये और मैक्सवेल ने स्विच शॉट पर छक्का लगाया जिससे 15 ओवर में 17 रन बने. कमिंस ने अपने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर हरभजन सिंह के हाथों कैच कराकर मैक्सवेल की पारी को खत्म किया. डिविलियर्स पर हालांकि इसका कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने 18वें ओवर में गेदबाजी के लिए आये रसेल के खिलाफ छक्का और दौ चौके जड़कर ओवर से 17 रन बटोरे.



डिविलियर्स ने 27 गेंद में ठोका अर्धशतक

जेमीसन ने हरभजन सिंह के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाते हुए लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाया. डिविलियर्स ने ओवर की पांचवी गेंद पर छक्का जड़कर 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. डिविलियर्स ने 20वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये रसेल के खिलाफ तीन चौके और एक छक्का जड़ा और इस ओवर में 21 रन बने. पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले रसेल ने इस मुकाबले में दो ओवर में 38 रन लुटाये. केकेआर के लिए चक्रवर्ती ने दो जबकि कमिंस और कृष्णा ने एक-एक विकेट लिये.

कोलकाता नाइट राइडर्स की अच्छी शुरुआत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़े लक्ष्य को हासिल करने की शुरुआत तेजी से की. शुभमन गिल ने आते ही छक्के-चौके लगाए लेकिन वो 9 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने भी 20 गेंद में 25 रन बनाए लेकिन सुंदर की गेंद पर खराब शॉट खेल वो आउट हो गए. नीतीश राणा अच्छी फॉर्म में थे लेकिन युजवेंद्र चहल की गेंद पर खराब शॉट ने उनका खेल खत्म कर दिया. दिनेश कार्तिक का खराब प्रदर्शन जारी रहा और चहल की गुगली पर वो 2 रन बनाकर निपट गए. कप्तान मॉर्गन ने 29 रन जरूर बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 23 गेंद खेल ली. शाकिब अल हसन ने भी 25 गेंद में 26 रन बनाए. अंत में जब रसेल आए तो काफी देर हो चुकी थी. उन्होंने 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 31 रन बनाए और अंत में बैंगलोर ने 38 रनों से जीत दर्ज की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज