CSK vs RCB: विराट कोहली को करारी हार के बाद एक और झटका, 12 लाख रुपये जुर्माना लगा

विराट कोहली की टीम इस सीजन में अपना पहला मुकाबला हारी है (फोटो-PTI)

विराट कोहली की टीम इस सीजन में अपना पहला मुकाबला हारी है (फोटो-PTI)

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 5:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया. आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति के लिए आरसीबी का इस सीजन में पहला अपराध था और इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया. बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 69 रन से करारी शिकस्त देकर लगातार चौथी जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया. आरसीबी की टीम ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की अंतिम ओवर की शानदार बल्लेबाजी से हार गई.

जडेजा ने शुरू में जीवनदान मिलने के बाद 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाये जो टी20 में उनका सर्वोच्च स्कोर है. उनकी इस धमाकेदार पारी और फाफ डुप्लेसिस (41 गेंदों पर 50 रन, पांच चौके, एक छक्का) और रुतुराज गायकवाड़ (25 गेंदों पर 33) के बीच पहले विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी से सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 191 रन बनाये. जडेजा ने इसके बाद अपनी बायें हाथ की स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाया और चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए. लेग स्पिनर इमरान ताहिर (16 रन देकर दो) ने उनका अच्छा साथ दिया जिससे आरसीबी की टीम नौ विकेट पर 122 रन ही बना पायी. आरसीबी की लगातार चार जीत के बाद यह पहली हार है.

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी जीत दिलाई, आरसीबी की पहली हार
IPL 2021: सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स जीता, टेबल में दूसरे नंबर पर, हैदराबाद की चौथी हार

जडेजा ने हर्षल पटेल के 20वें ओवर में उन पर पांच छक्के ओर एक चौका लगाया. इनमें एक नोबॉल भी थी. इस ओवर में कुल 37 रन बने और यह आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे महंगा ओवर बन गया. कोहली ने अपने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का समर्थन किया. कोहली ने कहा कि हर्षल ने अच्छी गेंदबाजी की और हम उसका समर्थन करते रहेंगे. हम उसे जिम्मेदारी देंगे, उसने जमे हुए दोनों बल्लेबाजों को आउट किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज