IPL 2021 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पंजाब ने दी मात, विराट ने बताई हार की वजह

आरसीबी को IPL-2021 के मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 34 रन से हरा दिया जो इस सीजन में उसकी दूसरी हार रही. (PTI)

आरसीबी को IPL-2021 के मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 34 रन से हरा दिया जो इस सीजन में उसकी दूसरी हार रही. (PTI)

PBKS vs RCB: बैंगलोर को पंजाब किंग्स ने IPL-2021 के मुकाबले में 34 रन से हरा दिया. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी की सीजन में यह दूसरी हार रही. विराट ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने कई खराब गेंद फेंकी जिन पर बाउंड्री लगीं. उन्होंने साथ ही कहा कि एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर भी उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई.

  • Share this:
अहमदाबाद. धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को IPL-2021 के 26वें मुकाबले में शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 34 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी. पंजाब ने कप्तान केएल राहुल (91*) की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए जिसके बाद आरसीबी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी. हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने अंत में 25 रन ज्यादा लुटा दिए जो बाद में महंगे साबित हुए. उन्होंने साथ ही कहा कि मुकाबले में रणनीति कारगर साबित नहीं हुई और कई गेंद खराब रहीं जिनपर बाउंड्री लगीं.

बैंगलोर को सीजन में 7 मुकाबलों में दूसरी हार झेलनी पड़ी जबकि पंजाब ने इतने ही मैचों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की.  अंकतालिका में पंजाब टीम 6 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है जबकि बैंगलोर टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. दिल्ली और चेन्नई के भी 10-10 अंक हैं लेकिन उनका नेट रनरेट बैंगलोर से बेहतर है.

इसे भी पढ़ें, पंजाब ने बैंगलोर को 34 रन से हराया, राहुल के बाद चमके हरप्रीत बरार

विराट ने कहा, 'पंजाब की शुरुआत अच्छी रही लेकिन बाद में हमने वापसी की. उनके 5 विकेट 118 रन तक गिर गए थे. हमें 160 रन के आसपास का लक्ष्य मिलना चाहिए था लेकिन बाद में 25 रन ज्यादा दे दिए. ज्यादा फोकस बल्लेबाजी पर रहा लेकिन अपनी रणनीति पर काम नहीं कर पाए. हमने कई खराब गेंद फेंकी जिन पर बाउंड्री लगीं. बल्लेबाजी में कुछ चीजें पहले ही आजमानी चाहिए थे. यह सब एक पार्टनरशिप बनाने और 110 के करीब का स्ट्राइक रेट रखने के बारे में था लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर भी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए.'
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 35, रजत पाटीदार और हर्षल पटेल ने 31-31 रन का योगदान दिया. पंजाब के लिए हरप्रीत बरार ने 19 रन देकर 3 बड़े विकेट लिए. उन्होंने विराट, एबी और मैक्सवेल की 'त्रिमूर्ति' को पैवेलियन की राह दिखाई. उनके अलावा रवि बिश्नोई ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि रिली मेरेडिथ, मोहम्मद शमी और क्रिस जॉर्डन को 1-1 विकेट मिला.

इसे भी पढ़ें, अश्विन के परिवार के 10 सदस्य कोरोना संक्रमित, प्रीति ने बताया- कैसे थे हालात

कप्तान कोहली ने कहा, 'कई ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें हमें सुधार करने की जरूरत है. हमारी टीम ऐसी है कि हम रजत पाटीदार को नंबर-3 पर खेलने की आजादी देते हैं. यह बल्लेबाजी क्रम स्थिति के आधार पर है, यह हमारी बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए अच्छा संतुलन है. रजत एक 'क्वालिटी प्लेयर' हैं, बस आज उनका दिन नहीं था. अंत में हमने 25 रन भी ज्यादा दिए, वहां एक विकेट लेकर हम उन्हें पीछे धकेल सकते थे. हम अपनी योजनाओं पर अमल नहीं कर सके. हर्षल पटेल ने अंत में कुछ रन बनाए और काइल जैमीसन ने भी साथ दिया, नहीं तो यह अंतर और भी ज्यादा हो सकता था.'



इससे पहले पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने नाबाद 91 रन की पारी खेली. राहुल और क्रिस गेल ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े लेकिन इनके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं चल सके. सातवें नंबर पर उतरे हरप्रीत बरार (25*) ही इन दोनों के अलावा दोहरे अंक तक पहुंच पाए. राहुल ने 57 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के जड़े. गेल ने 24 गेंदों में 46 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज