IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार दूसरी जीत की तलाश, 7 साल से टीम ऐसा नहीं कर सकी

IPL 2021: हर्षल पटेल ने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ 5 विकेट झटके. (PTI)

IPL 2021: हर्षल पटेल ने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ 5 विकेट झटके. (PTI)

आईपीएल (IPL 2021) के एक मुकाबले में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) भिड़ेंगे. बैंगलोर ने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराया था. हैदराबाद को पहली जीत की तलाश है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL 2021) में जीत के साथ आगाज किया है. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. आरसीबी ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को टी20 लीग के ओपनिंग मैच में हराया था. दूसरी ओर डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स से हार मिली थी.

कोरोना के कारण आरसीबी के ओपनर देवदत्त पडिक्कल को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. वे दूसरे मैच में उतर सकते हैं. अगर वे नहीं खेले तो कोहली और वाशिंगटन सुंदर ही पारी की शुरुआत कर सकते हैं. टीम इस मैच में मोहम्मद अजहरुद्दीन और ऑस्ट्रेलिय के लेग स्पिनर एडम जंपा को मौका दे सकती है. एबी डिविलियर्स और कोहली पर टीम की बल्लेबाजी निर्भर करेगी. ग्लेन मैक्सवेल ने पहले मैच में अपनी बल्लेबाजी से खुद को साबित किया है. कर्नाटक के 20 साल के देवदत्त पडिक्कल ने पिछले सीजन में टीम की ओर से सबसे ज्यादा 473 रन बनाए थे. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 218 और विजय हजारे ट्रॉफी में 737 रन बनाए हैं. यानी उनके फॉर्म को लेकर किसी तरह की प्रश्न चिन्ह नहीं है. हर्षल पटेल ने पहले पहले मैच में पांच विकेट लिए थे. वे इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे.

बेयरस्टो को बतौर ओपनर भेजा जा सकता है

सनराइजर्स हैदराबाद के दोनों ओपनर रिद्धिमान साहा और कप्तान डेविड वॉर्नर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना चाहेंगे. केकेआर के खिलाफ दोनों बल्लेबाज फेल रहे थे. जॉनी बेयरस्टो को भी बतौर ओपनर आजमाया जा  सकता है. बेयरस्टो और मनीष पांडे ने पहले मैच में अर्धशतक लगाया था. केन विलियम्सन का इस मैच में भी खेलना संभव नहीं है. कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में समय लगेगा. भुवनेश्वर कुमार ने केकेआर के खिलाफ काफी रन दिए थे. वे वापसी करना चाहेंगे.
पिछले सीजन के तीन में से दो मैच हैदराबाद ने जीते थे

आईपीएल के पिछले सीजन की बात करें तो दोनों टीम तीन बार आमने-आमने हुई थीं. हैदराबाद ने दो जबकि बैंगलोर ने एक मैच में जीत हासिल की थी. ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड की बात कों तो दोनों के बीच अब तक 18 मुकाबले खेले गए हैं. हैदराबाद ने 10 जबकि बैंगलोर ने 7 में जीत दर्ज की है. एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका.

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला क्रिकेट टीम 7 साल बाद खेलेगी टेस्ट मैच, तारीख आई सामने



यह भी पढ़ें: IPL 2021: संजू सैमसन को अंतिम गेंद पर रोकने के लिए अर्शदीप सिंह ने बनाया था खास प्लान, सफल भी रहे

टीमें: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली ( कप्तान ), देवदत्त पडिक्कल, फिन एलेन, एबी डिविलियर्स, पवन देशपांडे, वाॅशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल, एडम जंपा, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जेमिसन, डेनियल क्रिस्टियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, विराट सिंह, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, श्रीवत्स गोस्वामी, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, केदार जाधव, जे सुचित, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थंपी, शाहबाज नदीम और मुजीब उर रहमान.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज