बड़ी खबर: आईपीएल पर कोविड-19 का कहर, विराट कोहली के साथी देवदत्त पडिक्कल हुए कोरोना पॉजिटिव

IPL 2021: आरसीबी के ओपनर देवदत्त पडिक्कल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं . (फोटो साभार-@RCBTweets)

IPL 2021: आरसीबी के ओपनर देवदत्त पडिक्कल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं . (फोटो साभार-@RCBTweets)

Devdutt Padikkal Tests Positive for Covid-19: आईपीएल 2021 से पहले देवदत्त पडिक्कल कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी नीतीश राणा और दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 10:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL) की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. आईपीएल 2021 से पहले देवदत्त पडिक्कल कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी नीतीश राणा और दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी. इसके अलावा वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं बीसीसीआई (BCCI) द्वारा नियुक्त किए गए प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह सदस्यों को इस घातक वायरस से पॉजिटिव पाया गया है. इससे आईपीएल में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जारी रही है.

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर के अनुसार, देवदत्त पडिक्कल कोरोना की चपेट में आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक पडिक्कल के मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले पहले मैच तक फिट होने की उम्मीद की जा रही है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपना पहला मुकाबला 9 अप्रैल को खेलना है.

20 वर्षीय पडिक्कल ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में 147.4 की औसत से 737 रन बनाए थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त ने लगातार सात अर्धशतक लगाए. वह लगातार दो सीजन में 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने 2019 में 609 रन बनाए थे. आईपीएल 2020  में पडिक्कल ने आरसीबी की तरफ से डेब्यू किया था. उन्होंने 15 पारियों में 124.8 की स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए थे. वह 'एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन' चुने गए थे.

यह भी पढ़ें:
कोरोना के खतरे के बीच मुंबई में ही होंगे IPL मैच, BCCI ने कहा-इतने कम समय में बायो-बबल संभव नहीं

IPL 2021: बतौर कप्तान केएल राहुल का बल्लेबाजी औसत सबसे अच्छा, रोहित का सबसे खराब

अक्षर नहीं खेल पाएंगे पहला मैच



भारत और दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है. पृथकवास नियमों के कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ टीम के पहले मैच को नहीं खेल पायेंगे.

आईपीएल के नियमों के मुताबिक अक्षर को 10 दिनों तक अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा. टीम से जुड़ने के लिए उन्हें पृथकवास के आखिरी दो दिनों में आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आना होगा. उनका पृथकवास 12 अप्रैल को खत्म होगा ऐसे में वह सीएसके के खिलाफ 10 अप्रैल को होने वाले पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. दिल्ली का दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है जिसमें उनके खेलने की संभावना कम है.

नियमों के मुताबिक पृथकवास के नौवें और 10वें दिन खिलाड़ी को आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आना होगा, जिसके बाद वह बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में टीम के साथ जुड़ सकता है. बीमारी से उबरने के बाद टीम से जुड़ी गतिविधियों को शुरू करने से पहले खिलाड़ी को कार्डिएक स्क्रीनिंग (हृदय संबंधी जांच) से गुजरना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज