• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: पहले छोड़ी कप्तानी फिर झेली लगातार दो हार, मायूसी में कोहली को मिला 'मेंटॉर धोनी' का साथ

IPL 2021: पहले छोड़ी कप्तानी फिर झेली लगातार दो हार, मायूसी में कोहली को मिला 'मेंटॉर धोनी' का साथ

RCB vs CSK के बीच हुए मैच में  विराट कोहली और टीम इंडिया के नए मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती की कई तस्वीरें देखने को मिलीं. (Dhoni Army Twitter)

RCB vs CSK के बीच हुए मैच में विराट कोहली और टीम इंडिया के नए मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती की कई तस्वीरें देखने को मिलीं. (Dhoni Army Twitter)

IPL 2021: विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में भारतीय टी20 टीम और आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. इसके बाद उनकी टीम आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ (IPL 2021 2nd Phase) में लगातार 2 मैच हार गई. मायूसी और हताशा के बीच कोहली को अपने पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के नए मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का सहारा मिला. इसकी कई तस्वीरें शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के खिलाफ मुकाबले (RCB vs CSK) में देखने को मिलीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के 35वें मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को आसानी से हरा दिया. इस मैच से पहले यही कहा जा रहा था कि यह सिर्फ दो टीमों की नहीं, बल्कि मेंटॉर धोनी और कप्तान कोहली की जंग होगी. हुआ भी ऐसा ही. हालांकि, जीत की बाजी ‘कप्तानों के कप्तान’ यानी धोनी के हाथ में आई और सीएसके ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीता. इस मैच के नतीजे से आरसीबी के कप्तान कोहली नाखुश थे. क्योंकि यह आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में टीम की लगातार दूसरी हार थी. हालांकि, हार और मायूसी भी कोहली को अपने पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के मेंटॉर धोनी को गले लगाने से नहीं रोक पाई.

    मैच खत्म होने के बाद धोनी सीएसके के अपने साथी खिलाड़ियों से बात कर रहे थे. तभी पीछे से कोहली आए और उन्हें गले लगा लिया. दोनों की दोस्ती की यह तस्वीर फौरन वायरल हो गई. फैंस को भी धोनी और कोहली का यह याराना भा गया. बीते कुछ महीने कोहली के लिए अच्छे नहीं रहे हैं. ना तो उनका बल्ला बोल रहा है और ना ही कप्तानी में वो कोई खास कमाल दिखा पा रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने कुछ दिन पहले टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था.

    इस फैसले के 2 दिन बाद ही विराट ने आरसीबी की कमान छोड़ने की घोषणा कर दी. हालांकि, इसके बाद भी कोहली की मुश्किलें कम नहीं हुई और उनकी टीम आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में लगातार 2 मैच हार गई. निराशा और मायूसी के इस दौर में कोहली को धोनी के रूप में एक सहारा मिल गया. तभी तो चेन्नई के खिलाफ मुकाबले के शुरू होने से पहले भी वो काफी देर तक धोनी से बात करते नजर आए थे.

    मैच से पहले भी कोहली-धोनी बात करते दिखे थे
    शारजाह में रेत की आंधी के कारण सीएसके और आरसीबी के बीच होने वाले मैच का टॉस रेत की आंधी के कारण वक्त पर नहीं हुआ. आरसीबी के कप्तान कोहली ने इस देरी का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने सीएसके के कप्तान और टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मेंटॉर बनाए गए धोनी से मैदान पर काफी देर तक चर्चा की. इस दौरान कोहली कई बार धोनी के कंधे पर हाथ रखते नजर आए. जब कोहली कुछ कह रहे थे तो धोनी उनकी बात को बड़े गौर से सुन रहे थे और जब धोनी ने अपनी बात कही तो कोहली का भी पूरा ध्यान अपने पूर्व कप्तान की ओर था.

    RCB vs CSK: कोहली पर मांजरेकर ने उठाए सवाल, कहा- 40 रन के बाद क्यों धीमा खेले समझ नहीं आया

    IPL 2021: पहले KKR और अब CSK से मात, यूएई में विराट कोहली की RCB के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

    धोनी ने विराट को बतौर कप्तान तैयार किया
    विराट और धोनी के बीच हमेशा से ही रिश्ते दोस्ताना रहे हैं. विराट को बतौर कप्तान तैयार करने का श्रेय भी धोनी को ही जाता है. कई मौकों पर जब टीम की कप्तानी करते हुए विराट मुश्किल में घिरे तब धोनी ही उनके संकटमोचक बनकर उभरे. धोनी की कप्तानी में विराट ने 9 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. ऐसे में जब कोहली हर मोर्चे पर घिरे नजर आ रहे हैं, तो उन्हें फिर से अपने पुराने दोस्त धोनी का साथ मिला.

    धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया
    बता दें कि धोनी को अगले महीने यूएई और ओमान में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर बनाया गया है. कोहली टीम के कप्तान होंगे. विराट की अगुवाई में भारतीय टीम अब तक एक भी ICC खिताब नहीं जीत पाई है. इसे देखते हुए बीसीसीआई ने धोनी को टीम से जोड़ा. बतौर कप्तान उनका रिकॉर्ड बेमिसाल है. वो दो विश्व कप (टी20 और वनडे) और 3 बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज