• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CSK vs RCB: विराट कोहली का 'सुपरमैन' अवतार, हवा में लपका ऋतुराज का शानदार कैच

CSK vs RCB: विराट कोहली का 'सुपरमैन' अवतार, हवा में लपका ऋतुराज का शानदार कैच

CSK vs RCB: विराट कोहली (Virat Kohli) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ का शानदार कैच पकड़ा. (Jay desai twitter)

CSK vs RCB: विराट कोहली (Virat Kohli) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ का शानदार कैच पकड़ा. (Jay desai twitter)

IPL 2021, CSK vs RCB: विराट कोहली (Virat Kohli) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में ना सिर्फ शानदार बल्लेबाजी की, बल्कि फील्डिंग के दौरान उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे ऋतुराज गायकवाड़ का हवा में उड़कर जबरदस्त कैच (Virat Kohli Catch) पकड़ा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सबसे सफल कप्तानों में से, विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर कई तरह किरदार निभाते नजर आते हैं. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने शानदार फील्डिंग और सुपरमैन अवतार से फैंस को एक बार फिर अपना दीवाना बना लिया. आरसीबी के कप्तान ने खतरनाक दिख रहे सीएसके के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का हवा में शानदार कैच (Virat Kohli Catch) लपका. इससे फैंस तो दंग हो ही गए, एकबारगी ऋतुराज को भी यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो गए हैं. विराट के कैच का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

    चेन्नई को बेंगलोर ने जीतने के लिए 157 रन का लक्ष्य दिया था. सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसी ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन अहम साझेदारी की थी, जिसे तोड़ने में कप्तान कोहली ने अहम भूमिका निभाई. दरअसल, चहल चेन्नई की पारी का 9वां ओवर फेंक रहे थे. उनकी पहली गेंद पर ऋतुराज ने रिवर्स स्वीप पर चौका जड़ दिया. चहल ने दूसरी गेंद फ्लाइटेड डाली, ऋतुराज उसे पढ़ नहीं पाए और गेंद बल्ले का किनारा लेकर बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ गई. वहां फील्डिंग कर रहे कोहली ने अपनी बाईं और छलांग लगाई और शानदार कैच लपक लिया. सॉफ्ट सिग्नल आउट का था.

    इसके बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर से मदद मांगी और वीडियो रीप्ले में भी यह साफ हो गया कि विराट का कैच वैध था और इसके बाद ऋतुराज (38) को पवेलियन लौटना पड़ा. हालांकि, वो तब तक टीम की जीत की नींव रख चुके थे.

    IPL 2021: विराट कोहली ने स्‍टेडियम की छत पर पहुंचाया ‘नो लुक छक्‍का’, देखें Video

    RCB vs CSK: कोहली आरसीबी की लगातार दूसरी हार से नाखुश, बताई- टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

    सीएसके ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की
    आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 156 रन बनाए थे. जवाब में ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी ने चेन्नई को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. इस जोड़ी ने पावरप्ले में 59 रन जोड़े जो आईपीएल 2021 में टीम का हाईएस्ट स्टोर है. हालांकि, इसके बाद विराट कोहली ने ऋतुराज का शानदार कैच पकड़ा और फिर अगले ही ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने फाफ डुप्लेसी को आउट कर दिया. इन दो झटकों की बदौलत आरसीबी ने मैच में वापसी की. हालांकि, मोईन अली, अंबाती रायडू और सुरेश रैना ने संभलकर खेलते हुए आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में चेन्नई को लगातार दूसरी जीत दिला दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज