IPL 2021: पडिक्कल ने कोहली से कहा- आप मैच खत्म करो, पर कप्तान ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

देवदत्त पडिक्कल ने कप्तान विराट कोहली के साथ राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में पहले विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी की. (PIC:PTI)

देवदत्त पडिक्कल ने कप्तान विराट कोहली के साथ राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में पहले विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी की. (PIC:PTI)

आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) की शतकीय पारी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब पडिक्कल शतक के करीब था. तब उसने मुझसे कहा कि आप मैच खत्म करो. इस पर मैंने जवाब दिया कि मैं ऐसा कर सकता था अगर ये तुम्हारा पहला शतक न होता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 9:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (DevDutt Padikkal) की तारीफ की. पडिक्कल ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में नाबाद 101 रन की पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत आरसीबी ने आईपीएल 2021( IPL 2021) में लगातार चौथी जीत दर्ज की. विराट ने मैच के बाद कहा कि यह शानदार पारी थी, उसने पिछली बार भी अपने पहले सीजन में अच्छी बल्लेबाजी की थी.

विराट ने आगे कहा कि मैंने पडिक्कल को 40-50 रन के बाद आक्रामक खेलने को लेकर बात की थी. वो शानदार खिलाड़ी हैं, भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. मुझे लगता है कि टी20 में साझेदारी काफी अहम होती है. कोहली ने भी नाबाद 72 रन की पारी खेली. लेकिन वो शुरू में इतने आक्रामक नहीं थे और उन्होंने पडिक्कल को दूसरे छोर पर तेज खेलने दिया.

'हमारे गेंदबाजों ने चारों मैच में बेहतर गेंदबाजी की'

आरसीबी के कप्तान ने कहा कि जब पडिक्कल शतक के करीब था. तब उसने मुझसे कहा कि आप अपने शॉट्स खेलो. इस पर मैंने जवाब दिया कि मैं ऐसा कर सकता था अगर ये तुम्हारा पहला शतक न होता. कोहली ने गेंदबाजी के बारे में कहा कि देव की पारी शानदार थी, लेकिन मुझे लगता है कि आक्रामक गेंदबाजी और सकरात्मकता महत्वपूर्ण रही. हमारे गेंदबाजों में कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन हमारे गेंदबाज प्रभावी रहे हैं. टीम चारों मैच में डेथ ओवरों में अच्छी रही. हमने 30 से 35 रन बचाए हैं.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद, पंजाब किंग्स 3 हार से उबरना चाहेगी

संजू सैमसन बोले- हमें बल्लेबाजी की समीक्षा करनी होगी

वहीं, राजस्थान रॉयल्स के युवा कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हमारे बल्लेबाजों ने शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बावजूद अच्छा स्कोर बनाया था. लेकिन उन्होंनेभी बिना विकेट गंवाए लक्ष्य को हासिल कर और भी बेहतर प्रदर्शन किया. हमें कुछ चीजों पर काम करना होगा और अपनी बल्लेबाजी की ईमानदारी से समीक्षा करनी होगी. खेल यही होता है, हम विफल होने के बाद वापसी करते रहते हैं, चीजों पर काम करते रहते हैं. हार से निराशा होती है लेकिन आपको लड़ते रहना होता है.



यह भी पढ़ें: IPL 2021: यूएई ने मोहम्मद सिराज को बदला, टीम इंडिया के बाद अब आरसीबी के अहम खिलाड़ी बने

शतक से जरूरी टीम की जीत: पडिक्कल

मैन आफ द मैच रहे पडिक्कल ने कहा कि ईमानदारी से कहूं मेरे लिए ये खास रहा. मैं सिर्फ गेंद का सामना करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा था. जब मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ था तो मैं बस यहां आकर खेलना चाहता था. मैं पहले मैच में नहीं खेल पाया था, मुझे वो बात अखर रही थी. इस मैच में विकेट अच्छा था. जब हम ऐसी पार्टनरशिप करते हैं तो चीजें आसान हो जाती हैं. शतक के करीब पहुंचने पर मैं तनाव में नहीं था. मैंने विराट को कहा कि आप मैच खत्म करिए. अंत में अगर मैं शतक न भी बना पाता तो मेरे लिए ये मायने नहीं रखता अगर टीम जीत जाती.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज