RCB vs KKR Match Preview: कोलकाता के लिए सलामी जोड़ी बड़ी चुनौती, विराट की जीत पर नजर

IPL 2021 में RCB और KKR के बीच एक मैच हो चुका है. ये मुकाबला बेंगलोर ने 38 रन से जीता था. (PIC: PTI)

IPL 2021 में RCB और KKR के बीच एक मैच हो चुका है. ये मुकाबला बेंगलोर ने 38 रन से जीता था. (PIC: PTI)

आईपीएल 2021(IPL 2021) के 30वें मैच में सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर जीत की लय वापस हासिल करने की कोशिश करेगी. आरसीबी 7 में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि कोलकाता ने 7 में से सिर्फ दो ही मुकाबले जीते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021(IPL 2021) के 30वें मैच में सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर जीत की लय वापस हासिल करने की कोशिश करेगी. लगातार चार जीत के साथ एक समय शीर्ष पर चल रही विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली आरसीबी पिछले तीन मैच में दो हार के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गई है. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अगर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) की आक्रामक जोड़ी के खिलाफ अंतिम ओवर में 14 रन का बचाव नहीं करते, तो आरसीबी की टीम अपने पिछले तीनों मैच गंवा चुकी होती.

केकेआर पर दबाव डालने के लिए टीम की नजरें अपने शीर्ष बल्लेबाजों कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल पर टिकी होंगी. प्रतिभावान युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल भी बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे. क्योंकि वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 101 रन के बाद कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. ऑयन मोर्गन(Eoin Morgan) की अगुआई में सत्र की जीत से शुरुआत करने वाली केकेआर की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है और टीम को सात में से पांच मैच हारने पड़े. टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर चल रही है और उस पर लगातार तीसरे सत्र में जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: धोनी की टीम के खिलाफ मिली जीत को रोहित शर्मा ने बताया जिंदगी का सबसे रोमांचक मैच

KKR के ओपनिंग जोड़ी परेशानी का सबब
केकेआर के लिए सबसे बड़ी निराशा उसका शीर्ष क्रम रहा है. शुभमन गिल, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं. पिछले साल यूएई में आईपीएल 2020 में टीम ने दिनेश कार्तिक की अगुआई में इससे कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए चार मैच जीते थे और तीन गंवाए थे. लेकिन फिर उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और मोर्गन को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई. मौजूदा स्थिति को देखते हुए मोर्गन को शीर्ष क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने की जरूरत है. टीम ने मौजूदा सीजन में अपने नए खिलाड़ी करूण नायर को अब तक मौका नहीं दिया है, जिनका स्ट्राइक रेट 155.49 है और वह टी20 में सलामी बल्लेबाज के रूप में दो शतक जड़ चुके हैं. टीम के गेंदबाजों ने प्रभावित किया है. खासतौर पर सुनील नरेन और वरूण चक्रवर्ती की स्पिन जोड़ी ने.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा- छोटी रकम मिलने के बाद भी स्टीव स्मिथ का खेलना आश्चर्यजनक

टीमें इस प्रकार हैं-



कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सीफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, पवन देशपांडे, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, डेनियल सेम्स, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जेमीसन, डैन क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत और फिन एलेन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज