IPL 2021: विराट कोहली ने 20 लाख के खिलाड़ी के लिए 4.8 करोड़ के दिग्गज को बाहर किया

IPL 2021: विराट कोहली ने कोलकाता के खिलाफ लिया चौंकाने वाला फैसला (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: विराट कोहली ने कोलकाता के खिलाफ लिया चौंकाने वाला फैसला (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021, RCB VS KKR: विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में सभी को चौंकाते हुए एक बड़ा फैसला लिया, जिसने सभी को हैरान कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 3:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्लस बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने फैसले से सभी फैंस को हैरान कर दिया. विराट कोहली इस सीजन में पहले ऐसे कप्तान बने जिन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में 3 ही विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी.

चेन्नई की धीमी पिच को देखते हुए विराट कोहली ने ऑलराउंडर डेन क्रिस्टियन को टीम से बाहर कर दिया और उनकी जगह दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार को मौका दिया. आपको बता दें क्रिस्टियन को इस सीजन के लिए आरसीबी ने 4.8 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था और पाटीदार को महज 20 लाख रुपये में टीम में जगह मिली है.

विराट कोहली ने रजत पाटीदार को क्यों दिया मौका?

रजत पाटीदार को मौका देने और क्रिस्टियन को बाहर करने की वजह विराट कोहली ने बताई. विराट कोहली के मुताबिक चेन्नई की धीमी पिच पर अच्छी बल्लबाजी की जरूरत है और रजत पाटीदार स्पिनर्स के खिलाफ अच्छा खेलते हैं, यही वजह है कि उन्होंने क्रिस्टियन की जगह उन्हें मौका दिया है.
वैसे विराट कोहली चेन्नई की पिच पर लेग स्पिनर एडम जंपा को भी मौका दे सकते थे. अबतक इस सीजन में उन्होंने जंपा को एक भी मैच में नहीं खिलाया है. क्रिस्टियन दो मैच खेले हैं और वो अबतक दो ही रन बना सके हैं. गेंदबाजी में भी उन्हें अबतक एक भी विकेट नहीं मिला है.

टॉस जीतकर हैरान हुए विराट कोहली

बता दें विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ जैसे ही टॉस जीता वो बेहद हैरान और खुश दोनों दिखे. दरअसल विराट कोहली ने केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में लगातार 7 टॉस गंवाए थे लेकिन इस बार सिक्के की बाजी विराट कोहली के हाथ लगी. यही वजह है कि आरसीबी के कप्तान बेहद खुश दिखे.



रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11 : विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल.

इसे भी पढ़ें, IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद की लगातार तीसरी हार, डेविड वॉर्नर को अब समझ आई वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग 11: नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज