आईपीएल 2021 को लेकर खुशखबरी, UAE में होगी क्रिकेट फैंस की वापसी !

आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच यूएई में होंगे. ये सभी मुकाबले अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे. (BCCI/Twitter)

आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच यूएई में होंगे. ये सभी मुकाबले अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे. (BCCI/Twitter)

आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच यूएई में होंगे. इन मुकाबलों के लिए दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिल सकती है क्योंकि यूएई में बीते महीने ही फुटबॉल फैंस के स्टेडियम में जाकर मैच देखने की मंजूरी मिली है. हालांकि, वही दर्शक जा पाएंगे जिन्हें कोरोना वैक्सीन लगी होगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच यूएई में होंगे. बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (BCCI SGM) में इस फैसले पर मुहर लग गई. फैंस के लिए भी ये खबर बड़ी है. क्योंकि उनके यूएई के स्टेडियम में आईपीएल देखने की मुराद पूरी सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि वहां 14 महीने बाद फुटबॉल फैंस को स्टेडियम में एंट्री की मंजूरी मिली है. इसकी शुरुआत प्रेसिडेंट्स कप टूर्नामेंट के फाइनल से होगी.

ये मुकाबला हज्जा बिन जायद स्टेडियम में शनिवार देर शाम होना है. इस मैच के लिए स्टेडियम में 30 फीसदी दर्शकों को प्रवेश दिया जाएगा. ऐसे में आईपीएल 2021 के मुकाबलों में फैंस को स्टेडियम में एंट्री देने की संभावना बढ़ गई. हालांकि, अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. लेकिन उम्मीद है कि निर्णय दर्शकों के हक में ही होगा .

यूएई फुटबॉल एसोसिएशन ने बीते 27 अप्रैल को देश के स्टेडियम में फुटबॉल फैंस के आने का रास्ता साफ किया था. कोरोना पर बनाई गई नेशनल क्राइसिस एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में ये फैसला लिया गया था. इसके बाद कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्टेडियम में 30 फीसदी दर्शकों को आने की इजाजत दी गई थी. हालांकि, इसके लिए कई नियम भी तय किए गए हैं. उन्हीं दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की इजाजत होगी, जिन्हें कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. इसके अलावा दर्शकों को मैच से दो दिन पहले की अपनी नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी.

यूएई में पिछले साल दिसंबर से ही कोरोना वैक्सीन लग रही
यूएई में फुटबॉल फैंस के स्टेडियम में एंट्री के जो नियम तय किए गए हैं. वो क्रिकेट मुकाबलों पर भी लागू हो सकते हैं. ऐसे में आईपीएल 2021 के मुकाबलों के लिए फैंस को स्टेडियम में एंट्री मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी. क्योंकि यूएई में पिछले साल दिसंबर से ही वैक्सीनेशन का काम शुरू हो चुका है. ऐसे में सितंबर-अक्टूबर जब आईपीएल होना है, तब तक बड़ी आबादी को कोरोना वैक्सीन लग चुकी होगी.

वहीं, आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच में हिस्सा लेने वाले टीम इंडिया के ज्यादातर बड़े खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. इन्हें दूसरी डोज इंग्लैंड दौरे पर लग जाएगी. वहीं, आठों फ्रेंचाइजी के बाकी बचे खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, कोचिंग स्टाफ को भी आने वाले कुछ महीनों में वैक्सीन के दोनों डोज लगने की उम्मीद है.

टी20 वर्ल्ड को लेकर BCCI मांगेगा ICC से मोहलत, जानें मीटिंग में क्या फैसला हुआ



कोविशील्ड को यूएई ने भी मान्यता दी है

भारत में बड़े पैमाने पर लोगों को एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा तैयार की गई कोविशील्ड वैक्सीन लग रही है. एक अनुमान के मुताबिक, अब तक देश में करीब 16 करोड़ लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगी है. इस वैक्सीन को 90 से ज्यादा देशों ने भारत से आने वाले य़ात्रियों के लिए जरूरी वैक्सीन के रूप में मान्यता दी है. इसमें यूएई भी शामिल है. ऐसे में भारतीय दर्शकों, खिलाड़ियों, फ्रेंचाइजी से जुड़े लोगों को यूएई जाने में परेशानी नहीं होगी.

IPL: आईपीएल 2021 से पहले बीसीसीआई के लिए मुसीबत हैं ये 5 सीरीज

आईपीएल के मैच यूएई के तीन शहरों में होंगे

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच का शेड्यूल और तारीख तो अभी तय नहीं हुई है. लेकिन मुकाबले यूएई के तीन शहरों अबू धाबी, शारजाह और दुबई में ही होंगे. यहां पिछले साल भी आईपीएल के मुकाबले हुए थे. तीनों स्टेडियम में ट्रेनिंग फैसिलिटी के साथ बाकी दूसरे इंतजाम भी मौजूद हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज