IPL 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, 10 अक्टूबर को फाइनल, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट?

IPL 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे (PIC:PTI)

IPL 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे (PIC:PTI)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मुकाबले इंग्लैंड नहीं यूएई में आयोजित होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट सितंबर में शुरू होगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. खबरों के मुताबिक आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मुकाबले यूएई में आयोजित होंगे. पहले खबरें थी कि इंग्लैंड में इसका आयोजन किया जा सकता है लेकिन अब आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे. स्पोर्ट्स टुडे ने दावा किया है कि आईपीएल 2021 का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है, वहीं फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. स्पोर्ट्स टुडे ने ये भी दावा किया कि बीसीसीआई दूसरे सीजन में 10 डबल हेडर मैच कराएगी. मतलब 10 दिन ऐसे होंगे जब एक दिन में दो मैच आयोजित होंगे.

ऐसी खबरें थी कि बीसीसीआई और ईसीबी के बीच इंग्लैंड में होने वाली टेस्ट सीरीज का शेड्यूल बदलने की बात चल रही हैं. ये सब आईपीएल 2021 के लिए विंडो बनाने के लिए हो रहा था लेकिन दोनों बोर्ड के बीच बात नहीं बन पाई. इसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में आयोजित करने का फैसला किया है.

Youtube Video

सूर्यकुमार यादव ने कहा- विराट कोहली ने मुझे स्लेज किया था, इससे मुझे खुशी हुई, क्योंकि?
आईपीएल का पिछला सीजन यूएई में हुआ था

बता दें कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 का पिछला सीजन भी यूएई में आयोजित हुआ था. उस वक्त भी भारत में कोरोना के मामले काफी ज्यादा थे. इस बार आईपीएल का आगाज भारत में हुआ लेकिन 29 मैचों के बाद ही इसे स्थगित करना पड़ा. कई टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. आईपीएल के स्थगित होने से बीसीसीआई को बड़े नुकसान का डर था. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि अगर बीसीसीआई के बचे हुए मैच नहीं हो पाए तो बोर्ड को 2500 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो सकता है. हालांकि अब रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच आयोजित करने का पूरा इंतजाम कर लिया है. जल्द ही इसका शेड्यूल भी सामने आ सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज