Home /News /sports /

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने टॉप पर पहुंचने के लिए ‘सिक्सर किंग’ काे दिया मौका, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बाहर

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने टॉप पर पहुंचने के लिए ‘सिक्सर किंग’ काे दिया मौका, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बाहर

IPL 2021: रिपल पटेल का टी20 में स्ट्राइक रेट 189 का है. यानी वे हर 100 गेंद पर 189 रन बनाते हैं. (DC Instagram)

IPL 2021: रिपल पटेल का टी20 में स्ट्राइक रेट 189 का है. यानी वे हर 100 गेंद पर 189 रन बनाते हैं. (DC Instagram)

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2021 के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में सीएसके के खिलाफ ऑलराउंडर रिपल पटेल (Ripal Patel) को मौका दिया है. रिपल मैच से आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं. उनका टी20 में स्ट्राइक रेट 189 का है. यानी वे हर 100 गेंद पर 189 रन बनाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. आईपीएल के एक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delh Capitals) की भिड़ंत सीएसके (CSK) से हो रही है. दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. दोनों टीमों ने 12-12 मैच में से 9-9 मैच जीते हैं. लेकिन रन औसत के हिसाब से चेन्नई की टीम टॉप पर है. दिल्ली ने मैच में ऑलराउंडर रिपल पटेल (Ripal Patel) को मौका दिया है. रिपल बड़े-बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं. दिल्ली की टीम यह मुकाबला जीतकर टॉप पर पहुंचना चाहेगी. मौजूदा सीजन के पहले मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से मात दी थी.

    गुजरात के 26 साल के बल्लेबाज रिपल पटेल के टी20 करियर की बात करें वे अब तक 11 मैच में 32 की औसत से 191 रन बना चुके हैं. इस मध्यक्रम के बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 189 का है. वे 15 चौके और 14 छक्के लगा चुके हैं. यानी उन्होंने टी20 करियर के 75 फीसदी रन बाउंड्री से बनाए हैं. नाबाद 41 रन की सबसे बड़ी पारी भी खेली है. उन्हें 11 मैच में सिर्फ 9 बार बल्लेबाजी का मौका मिला और वे 3 बार नाबाद रहे हैं. वे इस मैच से आईपीएल डेब्यू भी कर रहे हैं. रिपल पटेल को ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की जगह मौका मिला है.

    लिस्ट ए क्रिकट में चौके से अधिक छक्के लगा चुके हैं

    रिपल पटेल बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं. उन्होंने 9 लिस्ट ए मैच में 14 की औसत से 111 रन बनाए हैं. 6 चौके और 7 छक्के लगाए हैं. यानी वे चौके से अधिक छक्के लगा चुके हैं. इस तेज गेंदबाज ने 21 की औसत से 4 विकेट भी लिए हैं. 25 रन देकर 2 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 6 से कम की है, जिसे अच्छा माना जा सकता है. हालांकि उन्हें टी20 में अब तक विकेट नहीं मिला है.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़ आज कर सकते हैं बड़ा कारनामा, CSK के सबसे सफल बल्लेबाज को छोड़ेंगे पीछे

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट कुछ ही घंटों में बिके, फैंस ने 2 लाख तक खर्च किए

    दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस तरह है

    चेन्नई की प्लेइंग इलेवन- ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसी, मोइन अली, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर.

    दिल्ली की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, रिपल पटेल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, CSK vs DC, Delhi Capitals, IPL 2021, Ms dhoni, Rishabh Pant, Steve Smith

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर