IPL 2021: ऋषभ पंत हुए दिल्ली कैपिटल्स के 24 वर्षीय ऑलराउंडर के मुरीद, कही दिल छूने वाली बात

नई दिल्‍ली. ऋषभ पंत की अगुआई में दिल्‍ली कैपिटल्‍स शानदार प्रदर्शन कर रही है. सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में मात देकर दिल्‍ली पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. (फोटो-PTI)

नई दिल्‍ली. ऋषभ पंत की अगुआई में दिल्‍ली कैपिटल्‍स शानदार प्रदर्शन कर रही है. सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में मात देकर दिल्‍ली पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. (फोटो-PTI)

दिल्ली के 24 वर्षीय ऑलराउंडर ललित यादव का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड है. दिल्ली कैपिटल्स ने ललित यादव पर भरोसा जताते हुए मुंबई के खिलाफ ऋषभ पंत से भी ऊपर भेजा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 3:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि उनके बल्लेबाज वानखेड़े स्टेडियम की बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर पहले तीन मैच खेलने के बाद चेपक की पिच से तेजी से सामंजस्य बैठाने में सफल रहे. दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स को छह विकेट से हराया जो पांच हार के बाद पांच बार की चैंपियन टीम के खिलाफ दिल्ली की पहली जीत थी.

पंत ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘कोविड के कारण यात्रा करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण है. लेकिन मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हम बाहर की चीजों पर अधिक ध्यान नहीं लगा रहे क्योंकि बीसीसीआई ने हमें अच्छा जैविक रूप से सुरक्षित माहौल और यात्रा का इंतजाम करके अच्छा काम किया है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हमारा ध्यान क्रिकेट पर अधिक है और इस तरह की पिच से लोगों को सामंजस्य बैठाते हुए देखकर अच्छा लगा, विशेषकर तब जब आप वानखेड़े में खेलकर आ रहे हो.’’

दिल्ली ने ऑलराउंडर ललित यादव को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा और पंत ने कहा कि टीम प्रबंधन उन्हें निखारने का प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘ललित अच्छा युवा खिलाड़ी है और हम उसे निखारने का प्रयास कर रहे हैं. हमने सोचा कि इस तरह की पिच पर वह प्रभावी हो सकता है। हां, उसका परिपक्वता दिखाना अच्छा लगा.’’

यह भी पढ़ें:
PBKS vs SRH: हैदराबाद में विलियमसन-केदार जाधव की इंट्री, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से प्रभावित हुए सुनील गावस्कर, तारीफ में कही बड़ी बात

मुंबई के 138 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (45) और स्टीव स्मिथ (33) की पारियों की बदौलत 19.1 ओवर में चार विकेट पर 138 रन बनाकर जीत दर्ज की. ललित यादव ने भी नाबाद 22 रन की पारी खेली. मुंबई की टीम मिश्रा (24 रन देकर चार विकेट) की फिरकी के सामने नौ विकेट पर 137 रन रन ही बना सकी. आवेश खान ने मिश्रा का अच्छा साथ निभाते हुए 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए, जबकि ऑफ स्पिनर ललित यादव ने भी चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज