IPL 2021: दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा- धोनी से मिली सीख का फायदा उठाना चाहूंगा

IPL 2021: ऋषभ पंत टी20 लीग में 13 बार 50 से अधिक रन बना चुके हैं. (फोटो-ऋषभ पंत इंस्टाग्राम)

IPL 2021: ऋषभ पंत टी20 लीग में 13 बार 50 से अधिक रन बना चुके हैं. (फोटो-ऋषभ पंत इंस्टाग्राम)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी दी गई है. दिल्ली पहले मैच में 10 अप्रैल को एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2021, 10:01 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का यह सीजन बेहद शानदार रहा. पहले ऑस्ट्रेलिया में और उसके बाद घर में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. अब आईपीएल (IPL  2021) के मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी पंत को मिल गई है. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं. दिल्ली पहले मैच में 10 अप्रैल को एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी.

सीजन शुरू होने के पहले ऋषभ पंत ने कहा, ‘पहले मुकाबले में धोनी के खिलाफ खेलने के लिए उत्साहित हूं. कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच धोनी भाई के खिलाफ है. मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा, क्योंकि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है. एक खिलाड़ी के तौर पर भी मेरा अनुभव है. मैं चेन्नई के लिए कुछ अलग करने के लिए अपना निजी अनुभव और एमएस धोनी से मिली सीख का उपयोग करूंगा.’


उन्होंने कहा कि अब तक हमारी टीम ने आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. मैं इस साल टीम को चैंपियन बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा. पिछले दो-तीन साल से हमने टीम के रूप में अच्छा किया है और हमारी तैयारियां बेहतर चल रही हैं. टीम में सभी 100 फीसदी दे रहे हैं. सभी खिलाड़ी टीम के वातावरण से खुश हैं. एक कप्तान के रूप में मैं यही चाहता हूं. मालूम हो कि दिल्ली की टीम पिछले सीजन के फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार गई थी.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली ने बताया रोहित आर्मी से लड़ने का मंत्र, मुंबई इंडियंस से है बैंगलोर का पहला मैच

यह भी पढ़ें: तनाव की वजह से संन्यास लेने वाली साराह टेलर करेंगी वापसी, द हंड्रेड में खेलेंगी

आईपीएल में शतक सहित 2 हजार से अधिक रन बना चुके हैं



ऋषभ पंत के आईपीएल करियर की बात करें तो वे एक शतक और 12 अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने 68 मैच में 35 की औसत से 2079 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152 का रहा है. इसे टी20 के लिहाज से बेहद शानदार कहा जा सकता है. पिछले सीजन की बात की जाए तो पंत ने 14 मैच में 343 रन बनाए थे और एक अर्धशतक भी जड़ा था. वे टी20 लीग में विकेट के पीछे 57 शिकार भी कर चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज