• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CSK vs MI: मुंबई इंडियंस ने 2 बड़े खिलाड़ी खोए, चेन्नई सुपर किंग्स को मिल गई अच्छी शुरुआत!

CSK vs MI: मुंबई इंडियंस ने 2 बड़े खिलाड़ी खोए, चेन्नई सुपर किंग्स को मिल गई अच्छी शुरुआत!

CSK vs MI: मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या पहला मैच नहीं खेल रहे हैं. (AFP)

CSK vs MI: मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या पहला मैच नहीं खेल रहे हैं. (AFP)

CSK vs MI: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पहला मुकाबला नहीं खेल रहे हैं. कायरन पोलार्ड टीम की कमान संभाल कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के पहले मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस (MI) को बड़ा झटका लगा है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharam) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) मुकाबले में नहीं उतरे हैं. उनके पूरी तरह फिट नहीं होने की बात सामने आ रही है. रोहित की जगह कायरन पोलार्ड कप्तानी कर रहे हैं. विरोधी टीम के 2 बड़े खिलाड़ियों के हटने से सीएसके (CSK) के लिए यह मुकाबला आसान हो सकता है. प्वाॅइंट टेबल में चेन्नई दूसरे और मुंबई चौथे नंबर पर है.

    टॉस के बाद कायरन पोलार्ड ने कहा कि रोहित शर्मा जल्द वापसी करेंगे. हालांकि उन्होंने रोहित और हार्दिक को लेकर अधिक कुछ नहीं बताया. मौजूदा सीजन की बात की जाए तो रोहित ने टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाए हैं. वे 250 रन बना चुके हैं. अन्य काेई बल्लेबाज 200 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है. यानी टीम की बल्लेबाजी पर असर दिख सकता है. वहीं हार्दिक पंड्या बड़े-बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं. मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है.

    चेन्नई जीती तो राह आसान

    चेन्नई ने अब तक 7 में से 5 मैच जीते हैं. ऐसे में ऐसे में टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अगले 6 में से सिर्फ 2 मुकाबले जीतने होंगे. दूसरी ओर मुंबई के पास सिर्फ 6 मैच बचेंगे और उसे 4 मैच जीतने होंगे. यानी उसकी राह कठिन हो जाएगी. ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों के बीच अब तक आईपीएल में 31 मुकाबले खेले गए हैं. 19 मैच मुंबई ने जीते हैं, 12 मैच में चेन्नई को जीत मिली है. मौजूदा सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई ने 200 से अधिक रन का लक्ष्य हासिल करके चेन्नई को मात दी थी.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का कर सकता है बहिष्कार! PCB ने दिया अहम बयान

    यह भी पढ़ें: CSK vs MI: चेन्नई का इकलौता खिलाड़ी चैंपियन मुंबई पर भारी, लगा चुका है 200 से अधिक छक्के

    दोनों टीमों का प्लेइंग-11

    मुंबई इंडियंस: अनमोलप्रीत सिंह, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कायरन पोलार्ड (कप्तान), सौरभ तिवारी, क्रुणाल पंड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, और जसप्रीत बुमराह
    चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, मोईन अली, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज