IPL 2021: रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, बतौर कप्तान 4 हजार रन भी पूरे किए

IPL 2021: रोहित शर्मा आईपीएल में 217 छक्के लगा चुके हैं. (PTI)

IPL 2021: रोहित शर्मा आईपीएल में 217 छक्के लगा चुके हैं. (PTI)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईपीएल (IPL 2021) के मैच (MI vs SRH) में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है. उनके नाम पहले से सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड कायम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 8:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नया रिकॉर्ड बनाया. वे टी20 लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धाेनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद (MI vs SRH) के खिलाफ मुकाबले में रोहित ने यह रिकॉर्ड बनाया. बतौर कप्तान टी20 में उनके 4 हजार रन भी पूरे हो गए हैं.

रोहित शर्मा ने हैदराबाद के खिलाफ 25 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए. पारी में उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके साथ ही वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्का जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ा. रोहित ने तीसरे ओवर में ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान को 5वीं गेंद पर छक्का लगाकर धोनी के 216 की बराबरी की. अगले ओवर में भुवनेश्वर कुमार पर छक्का लगाकर रोहित ने धोनी को पीछे छोड़ दिया.

ओवरऑल विंडीज के क्रिस गेल टाॅप पर

इस मुकाबले के पहले रोहित शर्मा के 215 छक्के लगाए थे. वहीं धोनी के नाम 216 छक्के थे. सबसे अधिक छक्के की लिस्ट में रोहित अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. आईपीएल में सबसे अधिक छक्के का रिकॉर्ड विंडीज के क्रिस गेल के नाम है. उन्हाेंने 351 लगाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 237 छक्के लगाए हैं. ये दोनों खिलाड़ी हैं. विराट कोहली 201 छक्के के साथ पांचवें नंबर पर हैं.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: दो हार के बाद SRH ने बदली ओपनिंग जोड़ी, रिकॉर्ड विराेधी टीम के लिए बड़ा खतरा

यह भी पढ़ें: IPL 2021: केकेआर के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी से जुड़ा बड़ा ऑलराउंडर, रिकॉर्ड बेहद शानदार

बतौर कप्तान 4 हजार रन भी पूरे किए



रोहित शर्मा के टी20 में ओवरऑल 4 हजार रन पूरे हो गए हैं. इसके साथ उन्होंने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है. वे आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई को सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है. इस मैच के पहले तक मुंबई ने मौजूदा सीजन के दो में से एक मैच में जीत दर्ज की है जबकि एक मैच में उसे हार मिली है. वहीं हैदराबाद को दोनों मैच में हार मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज