Home /News /sports /

IPL 2021: विराट कोहली, रोहित और राहुल में से कौन टी20 वर्ल्ड कप में करेगा ओपनिंग, यूएई ने बढ़ाई टेंशन

IPL 2021: विराट कोहली, रोहित और राहुल में से कौन टी20 वर्ल्ड कप में करेगा ओपनिंग, यूएई ने बढ़ाई टेंशन

IPL 2021: आईपीएल में बतौर ओपनर रोहित शर्मा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. (KL Rahul Instagram)

IPL 2021: आईपीएल में बतौर ओपनर रोहित शर्मा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. (KL Rahul Instagram)

IPL 2021: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले यूएई में खेले जा रहे हैं. 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मुकाबले भी यहीं होने हैं. लेकिन बतौर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का प्रदर्शन अब तक यूएई में अच्छा नहीं रहा है. इस कारण टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ गई होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद कहा था कि वे टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग कर सकते हैं. वर्ल्ड कप के मुकाबले (T20 World Cup2021) 17 अक्टूबर से यूएई में होने हैं. इससे पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के मुकाबले यूएई में खेले जा रहे हैं. इसे वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. टूर्नामेंट में बतौर ओपनर विरट कोहली, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) के प्रदर्शन काे देखें तो रोहित अब तक सबसे कमजोर कड़ी साबित हुए हैं. इसने टीम इंडिया (Team India) और मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी होगी.

    यूएई में हुए आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबलों की बात करें तो रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर 4 पारियों में क्रमश: 33, 43, 8 और 7 रन की पारी खेली है. यानी वे अब तक अर्धशतक नहीं लगा सके हैं और सिर्फ 91 रन ही बना पाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा नहीं रहा है. रोहित ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, इसका असर मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन पर भी दिख रहा है. टीम 12 मैच के बाद भी अब तक प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी है. हालांकि टीम ने सबसे अधिक 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

    कप्तान कोहली लगा चुके हैं 2 अर्धशतक

    विराट कोहली आरसीबी की ओर से ओपनिंग कर रहे हैं. यूएई में अब तक 5 पारियों में से उन्हाेंने 2 में अर्धशतक लगाया है. पांच पारियों की बात करें तो वे 5, 53, 51, 25 और 25 रन की पारी खेली. यानी वे 5 पारियों में 159 रन बना चुके हैं. हालांकि उनके स्ट्राइक रेट के पावरप्ले के बाद कम होने पर सवाल उठे हैं. लेकिन यूएई की पिच वर्ल्ड कप के दौरान और धीमी हो सकती है. ऐसे में कोहली के प्रदर्शन को बतौर ओपनर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: क्रिकेट के बाद टेनिस खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा झटका, देश में आने के लिए पूरी करनी होगी शर्त

    केएल राहुल का प्रदर्शन भी संतोषजनक

    पंजाब किंग्स यूएई में अपना 5वां मुकाबला खेल रही है. केएल राहुल ने अब तक 4 मैचों में 49, 21, 67 और 21 रन बना चुके हैं. यानी उन्होंने हर मैच में अच्छी शुरुआत की है. वे 4 पारियों में 158 रन बना चुके हैं. राहुल पंजाब टीम के कप्तान भी हैं. ऐसे में तीनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखें तो राहुल पहले, कोहली दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में टीम किसे बतौर ओपनर मौका देगी, देखना होगा. हालांकि रोहित का प्रदर्शन बतौर ओपनर पहले अच्छा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की बात कह चुके हैं. रोहित को टीम इंडिया की कमान मिल सकती है.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, IPL 2021, KL Rahul, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर