होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: बैंगलोर ने राजस्थान को दी मात, गेंदबाजों ने 49 रन पर 8 विकेट झटक दिलाई जीत

IPL 2021: बैंगलोर ने राजस्थान को दी मात, गेंदबाजों ने 49 रन पर 8 विकेट झटक दिलाई जीत

IPL 2021: बैंगलोर ने राजस्थान को हराया, प्लेऑफ के करीब पहुंची विराट ब्रिगेड (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: बैंगलोर ने राजस्थान को हराया, प्लेऑफ के करीब पहुंची विराट ब्रिगेड (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021 के 43वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को करारी शिकस्त मिली. दुबई में खेले गए मैच में बैंगलोर (RCB vs RR) ने 150 रनो ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) को आसानी से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम महज 149 रन ही बना सकी. ये स्कोर आरसीबी की खतरनाक बैटिंग लाइनअप के आगे बेहद कम साबित हुआ और विराट एंड कंपनी ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर अब प्लेऑफ से अपनी दूरी और कम कर ली. बैंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने 25, पडिक्कल ने 22 रनों की पारी खेली. इसके बाद एस भरत और ग्लेन मैक्सवेल ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी. ग्लेन मैक्सवेल ने महज 30 गेंदों में अर्धशतक ठोका, वहीं भरत ने 44 रन बनाए.

    बता दें राजस्थान रॉयल्स को उसके ओपनर एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ने कमाल शुरुआत दी थी लेकिन अंतिम 10 ओवरों में ये टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई. कप्तान संजू सैमसन, लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, क्रिस मौरिस सभी खिलाड़ी बेहद ही खराब शॉट खेलकर पैवेलियन लौटते गए और टीम ने अंतिम 8 विकेट सिर्फ 49 रन पर गंवाए.

    बैंगलोर की इस जीत के बाद अब वो प्लेऑफ का टिकट हासिल करने से महज एक जीत दूर है. बैंगलोर ने 11 में से 7 मैच जीत लिये हैं और एक और विजय उसे अंतिम 4 में पहुंचा देगी. दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के लिए अब प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है क्योंकि ये टीम 11 में से 7 मैच हार गई है. अब अगले तीन मैच राजस्थान को बड़े अंतर से जीतने होंगे.

    राजस्थान को मिली थी तूफानी शुरुआत
    बैंगलोर ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था और एविन लुईस-जायसवाल की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत भी दी. पावरप्ले में राजस्थान ने 56 रन बनाए और उसका एक भी विकेट नहीं गिरा. एविन लुईस ने गार्टन के ओवर में दो छक्के लगाए. यशस्वी जायसवाल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिये 77 रनों की साझेदारी की. जायसवाल को डेन क्रिस्टियन ने आउट कर बैंगलोर को पहली कामयाबी दिलाई. जायसवाल के जाने के बाद एविन लुईस ने इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया.

    IPL 2021: हर्षल पटेल ने RCB की ओर से बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया, अब धोनी का चहेता खिलाड़ी निशाने पर

    12वें ओवर से बदला खेल
    राजस्थान की टीम 100 रनों तक महज 11 ओवर में पहुंची और उसने सिर्फ एक विकेट गंवाया लेकिन इसके बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने मैच का रुख ही मोड़ दिया. गार्टन ने 12वें ओवर में लुईस को आउट किया. अगले ओवर में लोमरोर को चहल ने निपटा दिया. 14वें ओवर में सैमसन और तेवतिया को शाहबाज अहमद ने आउट कर राजस्थान को दोहरी चोट दी. देखते ही देखते राजस्थान के विकेट ताश के पत्तों की तरह गिर गए और 20 ओवर में वो सिर्फ 149 रन ही बना सकी. बता दें बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हर्षल पटेल ने लिये. उन्होंने आखिरी ओवर में ही तीनों शिकार किये. पटेल के अलावा युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने 2-2 विकेट लिये. जॉर्ज गार्टन ने एक विकेट झटका.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Rajasthan royals vs royal challengers bangalore, RCB vs RR

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें