IPL 2021: आरसीबी ने 7 साल बाद शुरुआती दोनों मैच जीते, 17वें ओवर में पलटा मैच

IPL 2021: मैक्सवेल ने पांच साल बाद आईपीएल में अर्धशतक लगाया. (PTI)

IPL 2021: मैक्सवेल ने पांच साल बाद आईपीएल में अर्धशतक लगाया. (PTI)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को आईपीएल (2021) में लगातार दूसरी हार मिली. टीम को एक मुकाबले (RCB vs SRH) में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से 6 रन से हार मिली. आरसीबी की यह लगातार दूसरी जीत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 11:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को चेन्नई में लगातार पांचवीं हार मिली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL 2021) के अपने दूसरे मुकाबले में हैदरबाद को 6 रन से हराया. मैच में (RCB vs SRH) में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 149 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार है. पहले मैच में उसे केकेआर से हार मिली थी. आरसीबी की यह लगातार दूसरी जीत है. टीम ने लीग के ओपनिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया था. टीम ने 7 साल बाद लगातार दो शुरुआती मुकाबले जीते. एक दिन पहले इसी मैदान पर एक नाटकीय मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 10 रन से हराया था. इस मैच में भी मुंबई ने शानदार वापसी की थी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रिद्धिमान साहा (1) को मोहम्मद सिराज ने आउट किया. 13 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर (54) और मनीष पांडे (38) ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया. वॉर्नर का यह 49वां अर्धशतक है. आरसीबी के खिलाफ उन्होंने 9वीं बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया. वॉर्नर ने 37 गेंद का सामना किया. 7 चौके और 1 छक्का लगाया.

17वें ओवर में शाहबाज ने तीन विकेट लेकर वापसी कराई

हैदराबाद का स्कोर एक समय 16 ओवर में दो विकेट पर 115 रन था. अंतिम 4 ओवर में टीम को जीत के लिए 35 रन बनाने थे और 8 विकेट शेष थे. 17वें ओवर की पहली दो गेंद पर बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने जॉनी बेयरस्टो (12) और मनीष पांडे को आउट किया. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद (0) को आउट कर टीम की शानदार वापसी कराई. इस ओवर में सिर्फ 1 रन बना. 18वें ओवर में सिर्फ 7 रन बने और एक विकेट गिरा. टीम को दो ओवर में 27 रन बनाने थे और 4 विकेट शेष थे. 19वें ओवर में सिराज ने 11 रन दिए और एक विकेट लिया. अंतिम ओवर में 16 रन बचे थे और 3 विकेट हैदराबाद के पास थे. हर्षल पटेल की पहली दो गेंद पर दो रन बने. तीसरी गेंद नोबॉल थी और चौका भी पड़ा. इस तरह से अब 4 गेंद पर 8 रन बनाने थे. तीसरी गेंद पर रन नहीं बना. चौथी गेंद पर राशिद (18) रन आउट हुए. पांचवीं गेंद पर नदीम (0) आउट हुए. इस तरह से 1 गेंद पर 8 रन चाहिए थे. अंतिम गेंद पर एक रन ही बना. बैंगलोर की ओर से शाहबाज ने तीन जबकि सिराज व हर्षल ने दो-दो विकेट लिए.
मैक्सवेल ने 5 साल बाद अर्धशतक लगाया

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल के 59 रनों की बदौलत आरसीबी ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 149 रन बनाए. पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल (11) और शाहबाज अहमद (14) बड़ी पारी नहीं खेल सके. कप्तान विराट कोहली ने 33 रन बनाए. टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहे. लेकिन मैक्सवेल ने एक छोर से टिककर स्कोर 150 रन के नजदीक पहुंचाया. मैक्सवेल ने 41 गेंद का सामना किया. 5 चौके और 3 छक्के लगाए. मैक्सवेल का यह आईपीएल का 7वां अर्धशतक है. उन्होंने 5 साल और 40 पारी के बार अर्धशतक लगाया.

जेसन होल्डर ने तीन और राशिद खान ने दो विकेट लिए



हैदराबाद के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. सीजन का पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए. लेग स्पिनर राशिद खान एक बार फिर कंजूस रहे. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और दो विकेट झटके. उन्होंने डिविलियर्स का अहम विकेट भी लिया. भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिया. हैदराबाद ने टीम में दो बदलाव किए. संदीप शर्मा और मोहम्मद नबी की जगह जेसन होल्डर और शाहबाज नदीम को टीम में जगह दी गई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज