बड़ी खबर: विराट कोहली की इस हरकत पर मैच रेफरी ने लगाई फटकार

IPL-14 के पहले मैच में क्रुणाल पंड्या का कैच लपकने के दौरान विराट कोहली की दाईं आंख के नीचे चोट लग गई थी,

IPL-14 के पहले मैच में क्रुणाल पंड्या का कैच लपकने के दौरान विराट कोहली की दाईं आंख के नीचे चोट लग गई थी,

विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रन से मात देकर आईपीएल के इस सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 10:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंचने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को फटकार लगी है और अब उन पर एक्‍शन लिया जा सकता है. आईपीएल के छठे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरी आरसीबी ने 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. जहां इस जीत के बाद फैंस कोहली की तारीफ कर रहे हैं, वहीं कप्‍तान को फटकार भी लगाई गई है. दरअसल आरसीबी के कप्‍तान को आईपीएल (IPL ) की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है. इसी वजह से मैच रेफरी वी नारायण कुट्टी ने कोहली की फटकार लगाई.

दरअसल हैदराबाद के खिलाफ कोहली ने 29 गेंदों पर 33 रन बनाए. जेसन होल्‍डर ने कोहली को विजय शंकर के हाथों कैच आउट करवा दिया. 33 रन पर पवेलियन लौटते हुए कोहली ने गुस्‍से में अपने बल्‍ले से कुर्सी पर मारा.



कोहली ने सिर्फ कुर्सी पर ही नहीं, बल्कि बाउंड्री लाइन पर लगे विज्ञापन बोर्ड पर भी बल्‍ला मारा था. उन्‍हें लेवल एक के क्‍लॉज 2.2 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है. जिसके तहत क्रिकेट उपकरणों, मैदान के सामान को नुकसान पहुंचाने या उनका अपमान करने के मामले आते हैं.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: विराट कोहली ने आउट होने के बाद की तोड़फोड़, कप्‍तान को देख सहमी यंग ब्रिगेड

IPL 2021: हैदराबाद को हरा टॉप पर बैंगलोर, जानें प्वॉइंट टेबल, ऑरेंज और पर्पल कैप का ताजा हाल



2016 में आरसीबी के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्‍तान गौतम गंभीर ने भी इसी तरह का गुस्‍सा निकाला था और उस समय गंभीर पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था.

आरसीबी और हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी ने हैदराबाद को 150 रन का लक्ष्‍य दिया था. जवाब में हैदराबाद निर्धारित 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी और 6 रन से मुकाबला हार गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज