IPL 2021: क्या RCB लगाएगी मैक्सवेल-जेमीसन पर दांव, जानें टीम की ताकत और कमजोरी

IPL 2021: आरसीबी ने अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. (Photo RCB twitter)

IPL 2021: आरसीबी ने अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. (Photo RCB twitter)

IPL 2021: आईपीएल 2021 की नीलामी में भी आरसीबी ने कुछ बड़े नामों पर ही दांव लगाया है. इनमें ग्लेन मैक्सवेल, काइल जेमीसन और डैन क्रिस्टियन जैसे नाम शामिल हैं. आरसीबी अब तक टीम के लिए सही संयोजन नहीं तलाश पाई है. उनके लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव हमेशा कठिन रहा है, लेकिन इस बार स्थितियां कुछ अलग हो सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2021, 12:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के फैन्स विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में इस साल भी यही उम्मीद करेंगे कि उनकी फेवरेट टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में अपना पहला खिताब जीते. आरसीबी में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स, जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी टीम में जोश भर रही है, लेकिन अन्य खिलाड़ियों में निरंतरता ना होने के कारण टीम अपने लक्ष्य से हर बार भटक जाती है. वहीं, दूसरी तरफ तरफ आरसीबी का बॉलिंग विभाग भी टीम की निराशा का एक बड़ा कराण रहा है.

आईपीएल 2021 की नीलामी में भी आरसीबी ने कुछ बड़े नामों पर ही दांव लगाया है. इनमें ग्लेन मैक्सवेल, काइल जेमीसन और डैन क्रिस्टियन जैसे नाम शामिल हैं. आरसीबी अब तक टीम के लिए सही संयोजन नहीं तलाश पाई है. उनके लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव हमेशा कठिन रहा है, लेकिन इस बार स्थितियां कुछ अलग हो सकती हैं.

जब 12 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस की जर्सी पहन बॉलिंग मशीन के सामने की बल्लेबाजी- VIDEO

आरसीबी की ताकतः
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की असली ताकत उनकी बल्लेबाजी है. कोहली और डिविलियर्स हमेशा रन बनाते हैं. इस बार उनके पास मैक्सवेल और क्रिस्टियन हैं, जो मिडिल ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. देवदत्त पडीक्कल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया. वह कोहली के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल में वह बतौर ओपनिंग बल्लेबाज उतरेंगे. एक अन्य बड़े हिट लगाने वाले खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन भी टीम के पास हैं.

आरसीबी की कमजोरीः

तेज गेंदबाजी आरसीबी की हमेशा से दिक्कत रही है. आईपीएल में उनके तेज गेंदबाज बहुत अधिक रन लुटा देते हैं. साथ ही वह अधिक विकेट भी नहीं ले पाते. यही वजह है कि टीम ने न्यूजीलैंड के पेसर काइल जेमीसन को इस साल 15 करोड़ में खरीदा है. देखना होगा कि भारतीय परिस्थितियों में वह कितने कारगर साबित होते हैं. टीम के पास मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी भी हैं. हालांकि, ये दोनों पिछले दो सीजन में बहुत प्रभावशाली नहीं रहे हैं.



IPL 2021: धोनी ने प्रैक्टिस सेशन में जड़े लंबे-लंबे छक्के, CSK ने शेयर किया वीडियो

मौकाः रॉयल चैलेंजर्स के पास एक बार फिर आईपीएल खिताब जीतने का अवसर होगा. यह लगभग तय है कि कोहली और डिविलियर्स यह टाइटल डिजर्व करते हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने मैक्सवेल और जेमीसन पर दांव लगाया है. यह दांव सही बैठता है या नहीं, यह देखना होगा.

चुनौतीः यदि कोहली और डिविलियर्स नहीं चलते तो टीम संकट में होगी. इन दोनों में से एक का चलना टीम के लिए जरूरी है, लेकिन यदि यह सीजन इन दोनों के लिए औसत रहा तो टीम के लिए खिताब जीतना मुश्किल होगा.

आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी की संभावित प्लेइंग XI: विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, एडम जाम्पा, काइल जेमीसन, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज

IPL 2021 Royal Challengers Bangalore full squad: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, शाहबाज अहमद, फिन एलेन, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, काइल जेमीसन, डेनियल क्रिश्चियन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज