RCB vs RR: बैंगलोर ने दिया केन रिचर्डसन को मौका, राजस्थान में गोपाल आए, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IPL 2021 के 16वें मुकाबले में बैंगलोर और राजस्थान की भिड़ंत होगी.

IPL 2021 के 16वें मुकाबले में बैंगलोर और राजस्थान की भिड़ंत होगी.

RCB vs RR Playing 11: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 22 मुकाबले हुए हैं जिसमें दोनों टीमों ने 10-10 मुकाबले जीते हैं. दो मैचों का नतीजा नहीं निकला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 7:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल का 16वां मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  के बीच खेला जा रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करेगी. आरसीबी ने रजत पाटीदार की जगह केन रिचर्डसन को मौका दिया है. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में जयदेव उनादकट की जगह श्रेयस गोपाल को शामिल किया है.

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त दी. दूसरी तरफ रॉयल्स की टीम अपने तीन मैचों में से सिर्फ एक में जीत दर्ज कर पाई है. रॉयल्स एक टीम के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 22 मुकाबले हुए हैं जिसमें दोनों टीमों ने 10-10 मुकाबले जीते हैं. दो मैचों की नतीजा नहीं निकला है. आईपीएल के पिछले सत्र में बैंगलोर ने दोनों मुकाबले में राजस्थान को मात दी थी. राजस्थान के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल का बैंगलोर के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड है. इस गेंदबाज ने आरसीबी के खिलाफ छह मैचों में 14 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनामी रेट छह से भी कम रहा है.

राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर के विस्फोटक बल्लेबाजी एबी डिविलियर्स का जबरदस्त रिकॉर्ड है. डिविलियर्स ने राजस्थान के खिलाफ 19 पारियों में 146.61 की स्ट्राइक रेट से 648 रन बनाए हैं. उनका औसत 46.29 का है.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11: मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन, रियान पराग, डेविड मिलर, शिवम दुबे क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सरकरिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज