Home /News /sports /

IPL 2021 : हैदराबाद ने अंतिम गेंद पर बैंगलोर को 4 रन से दी मात, एबी डिविलियर्स नहीं लगा पाए 'विनिंग सिक्स'

IPL 2021 : हैदराबाद ने अंतिम गेंद पर बैंगलोर को 4 रन से दी मात, एबी डिविलियर्स नहीं लगा पाए 'विनिंग सिक्स'

एबी डिविलियर्स 13 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद लौटे लेकिन अंतिम गेंद पर छक्का नही जड़ पाए. (AFP)

एबी डिविलियर्स 13 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद लौटे लेकिन अंतिम गेंद पर छक्का नही जड़ पाए. (AFP)

RCB vs SRH : अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए IPL-2021 के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट पर 141 रन बनाए. बैंगलोर टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट खोकर 137 रन बना सकी. आरसीबी को सीजन में 13 मैचों में 5वीं हार झेलनी पड़ी जबकि हैदराबाद ने इतने ही मैचों में तीसरी जीत दर्ज की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बुधवार को IPL-2021 के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक अंदाज में 4 रन से हरा दिया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए जिसके बाद बैंगलोर टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बना पाई. आरसीबी के लिए युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 41 रन बनाए और ग्लेन मैक्सवेल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की.

    भुवनेश्वर कुमार के पारी के अंतिम ओवर में बैंगलोर को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी, क्रीज पर जॉर्ज गार्टन और एबी डिविलियर्स मौजूद थे. दूसरी गेंद पर गार्टन ने सिंगल लेकर एबी को स्ट्राइक दी. तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन चौथी गेंद पर एबी ने 88 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया. 5वीं गेंद पर भी कोई रन नहीं बना और अंतिम गेंद पर जीत के लिए छक्के की जरूरत थी, लेकिन एबी 1 ही रन ले पाए. एबी ने 13 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए. हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला.

    इसे भी पढ़ें, हर्षल पटेल ने IPL में बनाया रिकॉर्ड, बुमराह को छोड़ा पीछे

    आरसीबी को सीजन में 13 मैचों में 5वीं हार झेलनी पड़ी जबकि हैदराबाद ने इतने ही मैचों में तीसरी जीत दर्ज की. बैंगलोर टीम हालांकि पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है जबकि हैदराबाद इस रेस से बाहर है. बैंगलोर अभी 16 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है जबकि हैदराबाद 6 अंकों के साथ 8 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

    142 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही और उसे पहला झटका कप्तान विराट कोहली (5) के रूप में लगा. विराट को पारी के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने lbw आउट कर दिया. फिर क्रिश्चियन (1) को सिद्धार्थ कौल ने विलियमसन के हाथों कैच करा दिया. श्रीकर भरत (12) भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 गेंदों पर 1 चौका, 1 छक्का जड़कर पैवेलियन लौट गए, जिससे टीम का स्कोर 3 विकेट पर 38 रन हो गया. पडिक्कल जमे रहे और उन्होंने फिर ग्लेन मैक्सवेल (40) के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की.

    मैक्सवेल ने 25 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े. वह अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए. विलियमसन के सीधे थ्रो ने उन्हें पैवेलियन की ओर भेज दिया. इसके बाद पडिक्कल भी अर्धशतक से चूक गए और 52 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बन गए. राशिद ने उन्हें पारी के 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर अब्दुल समद के हाथों कैच कराया.

    इससे पहले तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बना पाई. हर्षल पटेल (33 रन पर 3 विकेट), डेनियल क्रिश्चियन (14 रन पर 2 विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी के सामने हैदराबाद के बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे. स्पिनर युजवेंद्र चहल और जॉर्ज गार्टन को 1-1 विकेट मिला. शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए क्रमश: चार और तीन ओवर में 21 और 17 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

    हैदराबाद की ओर से जेसन रॉय (44) और कप्तान केन विलियमसन (31) के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी भी की. हैदराबाद के बल्लेबाज अंतिम आठ ओवर में 50 रन ही जोड़ पाए. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर हैदराबाद की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया. अभिषेक शर्मा (13) ने दूसरे ओवर में जॉर्ज गार्टन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा. चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने फाइन लेग पर उनका कैच टपकाया लेकिन अगली गेंद पर वह ग्लेन मैक्सवेल को मिड आन कैच दे बैठे.

    कप्तान विलियमसन ने सिराज पर दो चौकों के साथ अपनी पारी की शुरुआत की. ओपनर रॉय ने भी गार्टन पर चौका जड़ा. हैदराबाद की टीम ने पावरप्ले में एक विकेट पर 50 रन बनाए. बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज और लेग स्पिनर चहल ने रन गति पर विराम लगाया. रॉय और विलियमसन ने बीच में कुछ अच्छे शॉट खेले. विलियमसन हालांकि अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और हर्षल की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे.

    इसे भी देखें, टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम पर पूर्व चीफ सेलेक्टर प्रसाद ने उठाए सवाल

    प्रियम गर्ग (15) ने चहल पर छक्का जड़कर 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.. इसी ओवर में अंपायर ने रॉय को विकेट के पीछे कैच आउट दिया लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया. क्रिश्चियन ने 15वें ओवर में गर्ग और रॉय को आउट करके सनराइजर्स को दोहरा झटका दिया. गर्ग ने डीप मिडिविकेट पर एबी डिविलियर्स को कैच थमाया जबकि रॉय गेंदबाज को वापस कैच देकर पैवेलियन लौटे. रॉय ने 38 गेंद का सामना करते हुए 5 चौके मारे. चहल ने अब्दुल समद (01) को पगबाधा करके सनराइजर्स का स्कोर पांच विकेट पर 117 रन किया.

    ऋद्धिमान साहा भी आठ गेंद में 10 रन बनाने के बाद हर्षल की गेंद पर डिविलियर्स को कैच दे बैठे. जेसन होल्डर ने इस बीच क्रिश्चियन और हर्षल पर चौके के साथ रन गति बढ़ाने का प्रयास किया. वह 16 रन बनाकर अंतिम गेंद पर पैवेलियन लौट गए.

    Tags: Cricket news, Glenn Maxwell, Harshal Patel, Indian premier league, IPL 2021, IPL in UAE, RCB vs SRH, Royal Challengers Bangalore

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर