IPL 2021: क्रिस मॉरिस ने छक्के लगाकर दिलाई RR को जीत, फैन्स ने निकाला 'मिर्जापुर' कनेक्शन

IPL 2021: क्रिस मॉरिस ने आखिरी 10 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स की जीत तय की (PIC: PTI)

IPL 2021: क्रिस मॉरिस ने आखिरी 10 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स की जीत तय की (PIC: PTI)

RR vs DC IPL 2021: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 148 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे राजस्‍थान ने 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 12:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में शुरुआत से ही फैन्स को रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं. आए दिन सांसें रोक देने वाले मैच फैन्स को खुश कर रहे हैं. ऐसा ही एक मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक अंदाज में दिल्ली कैपिटल्स से जीत छीन ली और उसे तीन विकेट से मात दी. राजस्थान की जीत में डेविड मिलर ने अर्धशतक लगाकर अहम योगदान दिया, लेकिन अंतिम लम्हों में टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस (Chris Morris) इस मैच के हीरो बनकर सामने आए.

क्रिस मॉरिस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 18 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए. मौरिस का स्ट्राइक रेट 200 का रहा और इस बल्लेबाज ने आखिरी 10 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स की जीत तय की. राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने के बाद क्रिस मॉरिस को लेकर फैन्स वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के मीम्स बना रहे हैं. दरअसल, इससे पहले गए राजस्थान रॉयल्स के मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ संजू सैमसन ने क्रिस मॉरिस को स्ट्राइक नहीं दी. संजू सैमसन (Sanju Samson) शतक लगा चुके थे और अंतिम ओवर में वो खुद के पास ही स्ट्राइक रखना चाहते थे. वैसे कप्तान सैमसन के इस फैसले से मॉरिस निराश बहुत थे. उस मैच को राजस्थान ने गंवा दिया था. इस मैच के बाद क्रिस मॉरिस के रिएक्शन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी.

विराट कोहली को जितनी सैलरी मिलती है, उतने में पूरी पाकिस्तानी टीम को मिल जाता है सालाना वेतन 

बेटी वामिका के आने से बदल गई है विराट-अनुष्का की जिंदगी, बोले- उसे हंसते हुए....
अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के बाद जब क्रिस मॉरिस हीरो बनकर सामने आए तो फैन्स ने सोशल मीडिया पर मजेदार मीम्स की बाढ़ ला दी. इस 'मिर्जापुर' (Mirzapur) मीम्स में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपना योगदान दिया.







बता दें कि क्रिस मौरिस ने जब क्रीज पर कदम रखा तो टीम की हार तय दिख रही थी. मौरिस भी गेंद को ठीक से हिट नहीं कर पा रहे थे और उन्होंने पहली 8 गेंदों पर 7 ही रन बनाए थे लेकिन इसके बाद वो हुआ जिसकी उम्मीद उनसे राजस्थान की टीम ने की थी. 19वां ओवर फेंकने आए कागिसो रबाडा के ओवर में मौरिस ने दो छक्के लगाकर मैच को पूरी तरह राजस्थान की ओर मोड़ दिया. रबाडा ने इस ओवर में 15 रन दिये और अंतिम ओवर में राजस्थान को 12 रनों की दरकार थी.

टॉम करेन की पहली गेंद पर मौरिस ने दो रन लिये लेकिन दूसरी गेंद पर उन्होंने लंबा सिक्स लगाया. इसके बाद चौथी गेंद पर भी छक्का जड़ मौरिस ने राजस्थान को इस सीजन की पहली जीत दिला दी. क्रिस मौरिस को राजस्थान ने 16.25 करोड़ में खरीद है और जिस तरह से उन्होंने गुरुवार को अपनी टीम को जीत दिलाई है, उससे तो यही लग रहा है कि टीम ने उन्हें इतनी ज्यादा कीमत देकर कुछ गलत नहीं किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज