IPL 2021: टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खिलाड़ी खोजेंगे

IPL 2021: सबा करीम टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं. (DC twitter)

IPL 2021: सबा करीम टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं. (DC twitter)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) को हेड ऑफ टैलेंट सर्च बनाया है. सबा करीम पूर्व चयनकर्ता के अलावा बोर्ड (BCCI) के जनरल मैनेजर भी रहे.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) को अपने साथ जोड़ा है. टीम ने पूर्व चयनकर्ता और बोर्ड (Bcci) के क्रिकेट ऑपरेशंस के पूर्व जनरल मैनेजर सबा करीम को हेड ऑफ टैलेंट सर्च बनाया है. 53 साल के सबा करीम ने टीम इंडिया की ओर से एक टेस्ट और 34 वनडे खेले. लेकिन आंख की चोट के कारण उनका करियर खत्म हो गया था.

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद सबा करीम ने कहा, ‘मैं नए रोल को लेकर काफी उत्सुक हूं. पिछले काफी सालों से देखा गया है कि आईपीएल से कई अच्छे खिलाड़ी निकले हैं और लगातार हमें वर्ल्ड क्लास का एक्शन देखने को मिल रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम करने को लेकर मैं उत्सुक हूं.’ उन्हाेंने कहा कि कोविड-19 के बीच खिलाड़ी परिवार से दूर हैं. यह काफी साहस वाला काम है.



फर्स्ट क्लास में 7 हजार से अधिक रन बना चुके हैं
पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने 120 फर्स्ट क्लास मैच में 56 की औसत से 7310 रन बनाए. 22 शतक और 33 अर्धशतक लगाया. 243 कैच और 55 स्टंपिंग की है. इसके अलावा उन्होंने 124 लिस्ट ए मैच में 27 की औसत से 2305 रन बनाए. 98 कैच और 52 स्टंपिंग की. 34 वनडे मैच में सबा करीम ने 16 की औसत से 362 रन बनाए. एक अर्धशतक भी लगाया. 27 कैच और तीन स्टंपिंग की.

अलग-अलग जगह से नए खिलाड़ी खोजते हैं

टैलेंट सर्च की बात की जाए तो सभी टीमें नए खिलाड़ियों को खोज के लिए अपनी टीम में पूर्व खिलाड़ियों को इसके लिए रखती हैं. ये खिलाड़ी विभिन्न राज्यों में होने वाले घरेलू टूर्नामेंट के अलावा बोर्ड के टूर्नामेंट के दौरान मौजूद रहते हैं और खिलाड़ियाें के प्रदर्शन पर नजर रखते हैं. मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह को टैलेंट सर्च के आधार पर ही खोजा था. आज बुमराह फ्रेंचाइजी के अलावा टीम इंडिया के अभी अहम खिलाड़ियाें में से एक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज