IPL 2021: संजू सैमसन ने टॉस का सिक्‍का उछालकर जेब में रखा, देने से किया साफ मना

सिक्‍का उठाते संजू सैमसन (फोटो क्रेडिट: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

सिक्‍का उठाते संजू सैमसन (फोटो क्रेडिट: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

राजस्‍थान रॉयल्‍स की अगुआई कर रहे संजू सैमसन (Sanju Samson) के इस कदम को देखकर मैच रेफरी सहित विपक्षी टीम के कप्‍तान को भी हैरानी हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 10:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की कमान संभाल रहे संजू सैमसन (Sanju Samsom) ने अपनी टीम को सीजन की पहली जीत दिला दी. राजस्‍थान ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को 3 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की. संजू सैमसन की अगुआई वाली इस टीम को अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्‍स के हाथों 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था. राजस्‍थान और पंजाब के बीच 12 अप्रैल को खेले गए आईपीएल के चौथे मैच में जमकर रन बरसे थे. सैमसन ने खुद 63 गेंदों पर शतक जड़ दिया था. पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल ने भी 91 रन बनाए थे. सैमसन के लिए यह मुकाबला काफी यादगार रहा था.

हालांकि इस मुकाबले से पहले टॉस के समय सैमसन ने सिक्‍का उछालने के बाद उसे अपनी जेब में रख लिया था और रेफरी के मांगने पर भी देने से साफ मना कर दिया था. जिसे देखकर रेफरी सहित पंजाब के कप्‍तान राहुल भी हैरान रह गए थे. दरअसल ऐसा उन्‍होंने एक खास वजह से किया था.

यह भी पढ़ें : 

विराट कोहली को जितनी सैलरी मिलती है, उतने में पूरी पाकिस्तानी टीम को मिल जाता है सालाना वेतन
RR vs DC IPL 2021 Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को हराकर पहली जीत दर्ज की

सैमसन को इस सीजन राजस्‍थान की कमान मिली. उनसे पहले स्‍टीव स्मिथ टीम की अगुआई करते थे. मगर नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था और फिर कमान सैमसन को सौंप दी थी. सैमसन आईपीएल में बतौर कप्‍तान मैदान पर पहली बार उतरे थे और वह इसे एक याद के रूप में अपने पास हमेशा रखना चाहते थे. यही वजह है कि टॉस के लिए सिक्‍का उछालने के बाद सैमसन ने उसे उठाकर अपनी जेब में रख लिया और मांगने पर भी नहीं दिया. अपने इस खास मैच में उन्‍होंने यादगार पारी भी खेली और मैन ऑफ द मैच भी रहे. मगर टीम को जीत नहीं दिला पाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज