IPL 2021 को लेकर बड़ा अपडेट, इस वजह से फ्रेंचाइजी 2 महीने पहले UAE जाएंगी

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मैच बचे हैं. (BCCI/Twitter)

आईपीएल 2021(IPL 2021) के बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से यूएई में प्रस्तावित हैं. इस बार स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री हो सकती है. दूसरे देश से भी लोग भी मैच देखने आ सकते हैं. ऐसे में होटल और ट्रैवलिंग से जुड़े इंतजाम करने में फ्रेंचाइजियों को परेशानी हो सकती है. इसे देखते हुए ज्यादातर फ्रेंचाइजियों की टीम जुलाई के पहले हफ्ते में यूएई का दौरा करेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना के कारण स्थगित हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे. फ्रेंचाइजी भी इसकी तैयारियों में जुट गईं हैं. इसी कड़ी में 6 जुलाई को फ्रेंचाइजियों के अधिकारी यूएई जाएंगे. यहां वो कोरोना प्रोटोकॉल, होटल की बुकिंग के अलावा अन्य दूसरी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे. आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में प्रस्तावित हैं. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से अभी तक इसका कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

    न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया कि यूएई जाना अभी जरूरी है. क्योंकि पिछले साल की तुलना में इस बार स्थिति थोड़ी अलग है. क्योंकि इस बार स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री दी जा सकती है. इसके लिए यूएई की सीमाएं खोली जाएंगी. ऐसे में होटल में बल्क बुकिंग को लेकर परेशानी हो सकती है और बायो-बबल तैयार करना भी चुनौतीपूर्ण होगा.

    एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हमने बीसीसीआई से पहले यात्रा करने के लिए संपर्क किया था. लेकिन मंजूरी मिलने में समय लगेगा. पिछली बार यूएई में टीमों के रहने का अच्छा इंतजाम हो गया था. लेकिन हम इस बार चीजों को और बेहतर बनाने के तरीकों पर विचार कर रहे हैं और यही कारण है कि हम होटल प्रबंधन से बुकिंग की डील फाइनल करने के लिए जल्दी यूएई पहुंचना चाहते हैं

    फ्रेंचाइजी होटल बुकिंग की डील जल्द फाइनल करना चाहती हैं
    एक अन्य फ्रेंचाइज़ी के अधिकारी ने पुष्टि की कि वो इस साल आईपीएल के लिए टीम होटल बदलना चाहते हैं. इसके लिए मौके पर रहना जरूरी है और अगर हमें अच्छी डील मिलती है, तो हम अगस्त तक का इंतजार करने की बजाए होटल अभी से ही बुक करना चाहेंगे. ये इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आपको होटल के कर्मचारियों, ट्रैवलिंग स्टाफ में शामिल लोगों की बायो-बबल में एंट्री से पहले कोरोना जांच होगी. इसलिए हम जितनी जल्दी होटल तय करेंगे, उतनी जल्दी बाकी इंतजाम भी पूरे होंगे.

    यह भी पढ़ें: WTC Final: विराट कोहली को हार के बावजूद कोई पछतावा नहीं, बोले-सही टीम उतारी थी

    WTC Final: 55 लाख की आबादी वाले न्यूजीलैंड की 10 खूबियां, जो उसे चैंपियन बनाती हैं

    आईपीएल का बचा सीजन 19 सितंबर से शुरू हो सकता है
    आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो सकते हैं और फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है. इसके ठीक बाद भारत में टी20 विश्व कप होना है. ऐसे में फ्रेंचाइजी
    विदेशी खिलाड़ियों को उपलब्धता को लेकर भी परेशान हैं. क्योंकि इंग्लैंड के अलावा कई देशों के खिलाड़ी पहले ही आईपीएल के बाकी बचे सीजन में नहीं खेलने की बात कह चुके हैं. बता दें कि कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद 4 मई को आईपीएल सस्पेंड कर दिया गया था.

    आईपीएल के लिए सीपीएल के शेड्यूल में बदलाव
    इस बीच, बीसीसीआई और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से चर्चा के बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग(CPL 2021) का शेड्यूल बदल गया है. पहले सीपीएल 28 अगस्त से 19 सितंबर के बीच होना था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि सीपीएल का समापन 19 सितंबर से पहले कर हो जाए. ताकि सीपीएल और आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को परेशानी न हो. इसके बाद सीपीएल के शेड्यूल को बदला गया. अब सीपीएल 28 के बजाए 26 अगस्त से शुरू होगा और आईपीएल के प्रस्तावित शेड्यूल से तीन दिन टूर्नामेंट खत्म हो जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.