IPL 2021: शाहरुख खान ने प्रीति जिंटा की PBKS की बचाई लाज, फैंस बोले- ये पहली बार नहीं हुआ

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शाहरुख खान ने अपने दूसरे आईपीएल मैच में सीएसके के खिलाफ 47 रन की पारी खेली. (PIC:PTI)

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शाहरुख खान ने अपने दूसरे आईपीएल मैच में सीएसके के खिलाफ 47 रन की पारी खेली. (PIC:PTI)

IPL 2021: CSK के खिलाफ शुक्रवार को हुए मैच में PBKS ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए. इस लक्ष्‍य को हालांकि चेन्‍नई ने आसानी से हासिल कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 11:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में शुक्रवार को हुए आठवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 6 विकेट से हराया. सीएसके ने जीत के लिए मिले 107 रन के लक्ष्य को 26 गेंद पहले ही पूरा कर लिया. ये इस सीजन में चेन्नई की पहली जीत थी. सीएसके के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 13 रन देकर चार विकेट लिए. उनकी स्विंग गेंदबाजी के आगे पंजाब का कोई बल्लेबाज नहीं चला. अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पंजाब के 26 रन के भीतर ही पांच विकेट गिर चुके थे और चार विकेट चाहर के खाते में आए थे.

मिडिल ऑर्डर में खेलने आए शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने पंजाब की लाज बचाई. उन्होंने मुश्किल विकेट पर 47 रन की अहम पारी खेली. उनकी बल्लेबाजी के बदौलत ही पंजाब टीम 20 ओवर में 106 रन बना सकी और गेंदबाजों को लक्ष्य का बचाव करने का मौका भी मिला. ट्विटर यूजर्स ने उनकी इस पारी की तुलना एक्टर शाहरुख खान के फिल्म वीर-जारा (Veer Zara) के किरदार से की.

इस फिल्म में पंजाब किंग्स की को-ओनर प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने भी काम किया था. एक यूजर ने मजेदार मीम शेयर करते हुए लिखा कि शाहरुख खान ने प्रीति जिंटा को बचा लिया. हमने पहले भी ये देखा है. एक यूजर ने शाहरुख और प्रीति की आईपीएल से जुड़ी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि इन दोनों की कहानी आज भी जारी है. एक अन्य यूजर ने वीर-जारा फिल्म की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें शाहरुख प्रीति को गोद में लिए खड़े नजर आ रहे हैं. इसके साथ उसने मजेदार कैप्शन दिया कि शाहरुख  प्रीति जिंटा की टीम को संभालते हुए.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा एक बार फिर शाहरुख खान ने प्रीति जिंटा को बचाया. (AS Twiiter)

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा कि ये कोई पहली बार नहीं है, जब शाहरुख खान प्रीति जिंटा को बचाते दिखे. (kunnal twitter)


एक ट्विटर यूजर ने शाहरुख खान और प्रीति जिंटा को लेकर मजेदार मीम शेयर किया. (vinothisco08 twitter)


पंजाब ने शाहरुख खान को 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था



बता दें कि आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में पंजाब किंग्स ने तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था और उन्होंने अपने दूसरे ही आईपीएल मैच में 47 रन की पारी खेलकर टीम की लाज बचाई. शाहरुख उस वक्त क्रीज पर आए थे. जब पंजाब के 26 रन के भीतर पांच विकेट गिर चुके थे. टीम पर कम स्कोर पर ही ऑल आउट होने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 47 रन बना डाले. वो भले ही पहले आईपीएल अर्धशतक से तीन रन से चूक गए. लेकिन उन्होंने पंजाब को 100 रन के पार पहुंचा दिया. उनकी बल्लेबाजी के बदौलत ही पंजाब टीम चेन्नई के सामने 106 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाई.

इसे भी पढ़ें, दीपक चाहर ने गेंदबाजी से बरपाया कहर, धोनी के 200वें मैच में चेन्नई ने पंजाब को दी मात

शाहरुख तमिलनाडु की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं

शाहरुख खान इस साल घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीतने वाली तमिलनाडु टीम में शामिल थे. उस टूर्नामेंट में भी उनकी आक्रामक बल्लेबाजी से काफी लोग प्रभावित हुए थे. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर क्वार्टर फाइनल और फिर फाइनल में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

इसे भी पढ़ें, CSK के लिए 200वां मैच, धोनी बोले- लगता है बहुत बूढ़ा हो गया हूं

शाहरुख को बस में नीलामी में खरीदे जाने की जानकारी मिली थी

आईपीएल शुरू होने से पहले ही शाहरुख ने नीलामी के दौरान वो कैसा महसूस कर रहे थे और उनके साथ क्या हुआ था, इसका किस्सा साझा किया था. उन्होंने बताया था कि नीलामी करीब 3 बजे शुरू हुई थी और हम इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर अभ्‍यास कर रहे थे. मैंने अपने फिजियो को कहा था कि जब मेरा नाम आए तो बताना. लेकिन शाम तक मेरा नाम नहीं आया. प्रैक्टिस खत्‍म करने के बाद हम लोग बस में बैठे. मुझे अब भी याद है कि मैं पहली सीट पर बैठा था, जब मेरा नाम आया. उस समय मेरे दिल की धकड़नें तेज हो गईं थीं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि कोई टीम मुझे इतनी मोटी रकम में खरीदेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज