IPL 2021: टी20 में शाहरुख खान का एक भी अर्धशतक नहीं, फिर भी पंजाब किंग्स ने दिया मौका

IPL 2021: शाहरुख खान ने फर्स्ट क्लास में भी शतक नहीं लगाया है.

IPL 2021: शाहरुख खान ने फर्स्ट क्लास में भी शतक नहीं लगाया है.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) आईपीएल (IPL 2021) डेब्यू करने जा रहे हैं. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की ओर से उन्हें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ खेलने का मौका मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 7:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की तुलना कायरन पोलार्ड से की थी. उनकी इस बात को टीम ने साबित किया और उन्हें राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिला. 25 साल के शाहरुख खान ऑलराउंडर माने जाते हैं. वे टी20 में अब तक अर्धशतक नहीं लगा सके हैं.

शाहरुख खान घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु से खेलते हैं. पंजाब टीम ने उन्हें 20 लाख की बेस प्राइस से 20 गुना ज्यादा कीमत देकर 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्हें खरीदने के लिए पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच लड़ाई देखने को मिली थी. पंजाब टीम के लिए चुने जाने पर शाहरुख भी काफी खुश थे. उन्होंने कहा था कि ऑक्शन करीब तीन बजे दोपहर में शुरू हुआ था और हम इंदौर के होलकर स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे थे. मैंने फिजियो को कहा था कि जब नीलामी में मेरा नाम आए तो मुझे इसकी जानकारी जरूर देना. नीलामी में जब मेरा नाम आया. मेरी धड़कनें बढ़ गईं और मुझे इतनी बड़ी कीमत में खरीदा गया.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: संजू सैमसन के पास ऋषभ पंत के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका, केएल राहुल बन सकते हैं रोड़ा

31 टी20 मैच खेल चुके हैं, 40 रन उनका उच्चतम स्काेर है
तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अच्छे प्रदर्शन के बाद से ही शाहरुख पर फ्रेंचाइजियों की नजर थी. वो अब तक 31 टी20 में 131 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 293 रन बना चुके हैं. वो बल्लेबाजी के साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. नाबाद 40 रन उनका उच्चतम स्काेर है. वो दो विकेट भी ले चुके हैं. पिछले दिनों उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी और मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था. विजय हजारे लिस्ट ए टूर्नामेंट में उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाया था. लिस्ट ए और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी शाहरुख खान शतक नहीं लगा सके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज