• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: श्रेयस अय्यर आईपीएल के बचे मैच के लिए फिट, ऋभष पंत की कप्तानी को लेकर कही बड़ी बात

IPL 2021: श्रेयस अय्यर आईपीएल के बचे मैच के लिए फिट, ऋभष पंत की कप्तानी को लेकर कही बड़ी बात

IPL 2021: श्रेयस अय्यर पिछले सीजन में दिल्ली के कप्तान थे. (AFP)

IPL 2021: श्रेयस अय्यर पिछले सीजन में दिल्ली के कप्तान थे. (AFP)

IPL 2021: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. कंधे की चोट के कारण टी20 लीग के पहले राउंड से बाहर रहे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पूरी तरह फिट हो चुके हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे राउंड के मुकाबले शुरू होने में लगभग दो महीने का समय बचा है. लेकिन इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ी खुशखबरी मिली है. टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पूरी तरह फिट हो चुके हैं. कंधे की चोट के कारण वे पहले राउंड के मुकालबे नहीं खेल सके थे. उनकी जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम की कमान दी गई थी.

    श्रेयस अय्यर ने द ग्रेट क्रिकेटर्स के यूट्यूब चैनल पर अपने फिट होने की बात कही. उन्होंने कहा, ‘मेरे कंधे के उपचार की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अंतिम चरण में स्ट्रेंथ और रेंज हासिल करने पर काम चल रहा है. इसमें लगभग एक महीने का समय लगेगा.’ उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग चल रही है. मुझे लगता है कि मैं आईपीएल में खेल सकूंगा. श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगी थी.

    ट्रॉफी जीतना है लक्ष्य

    श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद मौजूदा सीजन में ऋषभ पंत को टीम की कप्तानी दी गई थी. टीम ने शुरुआती 8 में से 6 मैच जीते हैं और टेबल में टॉप पर चल रही है. कप्तानी को लेकर श्रेयस अय्यर ने कहा कि मैं इस बारे में कुछ नहीं जानता. मालिकों को इस पर फैसला करना है. लेकिन टीम पहले से ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने कहा कि हम टॉप पर हैं और यही मेरे लिए मायने रखता है. मेरा मुख्य उद्देश्य और लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है, जो दिल्ली ने पहले कभी नहीं किया है. अय्यर की कप्तानी में पिछले सीजन में दिल्ली की टीम फाइनल तक पहुंची थी. हालांकि उसे मुंबई इंडियंस से हार मिली थी.

    यह भी पढ़ें: 8 आईसीसी टूर्नामेंट के लिए 17 देश तैयार, बीसीसीआई तीन टूर्नामेंट देश में कराने का इच्छुक

    लीग के 31 मुकाबले बाकी हैं

    आईपीएल के मौजूदा सीजन को 4 मई को कोरोना केस आने के बाद स्थगित कर दिया गया था. 60 में से 29 मुकाबले हो चुके हैं. 31 मुकाबले खेले जाने बाकी हैं. बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. हालांकि अब तक बीसीसीआई ने बचे मैच का कार्यक्रम जारी नहीं किया है. आईपीएल के बाद यूएई में ही अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है. श्रेयस अय्यर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह पक्की करना चाहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज