Home /News /sports /

श्रेयस अय्यर चोट को लेकर हुए भावुक, बोले- तब ड्रेसिंग रूम में रोते-रोते गया था

श्रेयस अय्यर चोट को लेकर हुए भावुक, बोले- तब ड्रेसिंग रूम में रोते-रोते गया था

श्रेयस अय्यर आईपीएल-2021 की तैयारियों में जुटे हैं. उनके कंधे में चोट लग गई थी. (Shreyas Iyer/Instagram)

श्रेयस अय्यर आईपीएल-2021 की तैयारियों में जुटे हैं. उनके कंधे में चोट लग गई थी. (Shreyas Iyer/Instagram)

IPL 2021: भारतीय बल्लेबाज और आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अब कंधे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और मैदान पर जल्द वापसी के लिए तैयारी शुरू कर दी है. वो आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज (IPL 2021 2nd Phase) में खेलते नजर आएंगे. अय्यर को इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय बल्लेबाज और आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अब कंधे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और मैदान पर जल्द वापसी के लिए तैयारी शुरू कर दी है. वो आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज (IPL 2021 2nd Phase) में खेलते नजर आएंगे. अय्यर को इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो बीते कुछ महीनों से क्रिकेट मैदान से दूर हैं. लेकिन अब वो 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में जलवा बिखरने के लिए तैयार हैं.

    अय्यर रॉयल लंदन कप (Royal London Cup) में काउंटी टीम लैंकशर (Lancashire) की तरफ से खेलने वाले थे. लेकिन आखिरी वक्त पर फिटनेस की वजह से अपना नाम वापस ले लिया था. हालांकि, अब वो फिट हैं. हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस से जुड़े कई वीडियो शेयर किए थे. जिसमें वो खड़ी पहाड़ी पर दौड़ते नजर आ रहे थे.

    चोट लगने के बाद मैं काफी मायूस हो गया था: अय्यर
    26 साल के अय्यर क्रिकेट मैदान पर अपनी वापसी को लेकर काफी उत्साहित है. हालांकि, उनके लिए बीते कुछ महीने काफी मुश्किलों भरे रहे. कंधे पर चोट लगना और फिर वापसी की जद्दोजहद से वो टूट गए थे. उन्होंने इंडिया टुडे के बातचीत में कहा कि मैं फिलहाल मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. यहां तक का सफर अच्छा रहा. लेकिन जब मुझे चोट लगी थी, तो काफी मायूस हो गया था. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं. चोट के बाद जब मैं मैदान से ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रहा था, तो रो रहा था. मुझे इस बात को मानने में थोड़ा वक्त लगा. हालांकि, आपको इन सब चीजों से गुजरना ही पड़ता है. लेकिन आपको जोरदार वापसी की कोशिश करनी होती है.

    IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बोले, अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया से करो बाहर

    ‘सर्जरी की बात सुनकर मैं डर गया था’
    अय्यर ने आगे बताया कि कंधे की सर्जरी की बात सुनकर मैं हैरान हो गया था. उन्होंने कहा कि जब मुझे पता चला कि मुझे कंधे की चोट से उबरने के लिए सर्जरी करानी पड़ेगी, तो मेरे लिए शुरू में इस बात को हजम करना आसान नहीं था. क्योंकि इस चोट से पहले मेरी फिटनेस काफी अच्छी थी. मैं बेहतर ट्रेनिंग कर पा रहा था. फिर अचानक यह चोट लग गई. हालांकि, यह किसी भी खिलाड़ी के करियर का हिस्सा है. मैंने भी बाद में इस बात को मान लिया था. अय्यर दिल्ली की टीम से एक हफ्ते पहले ही अपने बचपन के कोच प्रवीण आमरे के साथ दुबई पहुंच गए थे और वहां अभ्यास कर रहे हैं.

    कोहली-पुजारा-रहाणे पिछली 70 पारियों में लगा सके सिर्फ 1 शतक, विराट का औसत सबसे खराब

    अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स IPLफाइनल खेल चुकी है
    बता दें कि अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल का फाइनल खेली थी. हालांकि, वो खिताब नहीं जीत पाई. इस सीजन में भी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा. अय्यर के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत ने टीम की कप्तानी की और कोरोना के कारण आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले दिल्ली 8 में से 6 मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर थी. हालांकि, दिल्ली के टीम मैनेजमेंट ने अब तक यह साफ नहीं किया है कि आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज में टीम की कमान कौन संभालेगा.

    लीग स्थगित होने से पहले आईपीएल के 27 मुकाबले हो चुके थे. बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से यूएई में शुरू होंगे. दिल्ली अपना पहला मैच 22 सितंबर को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL in UAE, Rishabh Pant, Shreyas iyer, Shreyas iyer fitness

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर